Aligarh News: अराजकतत्वों ने नंदी बाबा और शनिदेव की तोड़ी मूर्ति, महादेव मंदिर में मूर्ति तोड़े जाने से भक्तों में आक्रोश

Aligarh News: सुबह पूजा करने मंदिर पहुंचे लोगों ने टूटी हुई मुर्तियों को देखा तो उनके होश उड़ गए, उन्होंने तत्काल इसकी सूचना ग्रामीणों को दी, मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया।

Update: 2023-03-20 17:37 GMT
अलीगढ: अराजकतत्वों ने नंदी बाबा, शनिदेव और महादेव मंदिर में मूर्ति तोड़ी

Aligarh News: अराजक तत्वों द्वारा वर्षों पुराने प्राचीन महादेव मंदिर में घुस कर मंदिर में विराजमान नंदी बाबा और शनिदेव की मूर्तियों को खंडित करते हुए तोड़े जाने का मामला सामने आया है। वहीं मूर्ति तोड़ने के बाद अराजक तत्व मूर्ति तोड़ने की वारदात को अंजाम दे मौके से फरार हो गए।

सुबह ग्रामीण मंदिर में पूजा-अर्चना करने पहुंचे तो मंदिर के अंदर रखी नंदी बाबा और शनिदेव की मूर्तियां टूटी हुई पड़ी थीं। मूर्ति टूटी हुई देख भक्तों के होश उड़ गए। मूर्ति तोड़े जाने की खबर लगते ही सैकड़ों ग्रामीण मंदिर परिसर में एकत्र हो गए। आक्रोशित ग्रामीणों ने मूर्ति तोड़ने वाले अराजकतत्वों के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की मांग करते हुए हंगामा शुरू कर दिया।

सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और गुस्साए भक्तों को कार्रवाई किए जाने का आश्वासन देते हुए मामला शांत कराया। बताते चलें कि अलीगढ़ जिले के थाना विजयगढ़ क्षेत्र के गांव गोकुलपुर में अराजक तत्वों के द्वारा देर रात वर्षों पुराने महादेव मंदिर में घुसकर मंदिर के अंदर विराजमान नंदी बाबा और शनिदेव की मूर्तियों को खंडित करते हुए तोड़ दिया गया। महादेव मंदिर में शनिदेव और नंदी बाबा की मूर्तियां तोड़ने के बाद अराजक तत्व वारदात को अंजाम देकर मौके से फरार हो गए।

मंदिर के अंदर का नजारा देख ग्रामीणों के उड़े होश

बताया जा रहा है कि सुबह होने पर जब ग्रामीण महादेव मंदिर में पूजा-अर्चना करने के लिए पहुंचे तो मंदिर के अंदर का नजारा देख उनके होश उड़ गए। मंदिर के अंदर विराजमान नंदी बाबा और शनिदेव की मूर्तियां टूटी हुई पड़ी थी। पूजा अर्चना करने पहुंचे लोगों इसकी सूचना ग्रामीणों को दी। सूचना मिलते ही सैकड़ों की तादाद में गुस्साए ग्रामीण मंदिर पर इकट्ठा हो गए और मंदिर के अंदर घुसकर मूर्ति तोड़ने वाले अराजक तत्वों के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की मांग करते हुए हंगामा करना शुरू कर दिया।

पुलिस ने दिया आश्वासन

ग्रामीणों द्वारा मूर्ति तोड़े जाने को लेकर मंदिर प्रांगण में किए जा रहे हंगामे की सूचना ग्रामीणों द्वारा पुलिस को दी गई। मंदिर में मूर्ति तोड़े जाने और ग्रामीणों द्वारा किए जा रहे हंगामे की सूचना पर इलाका थानाअध्यक्ष पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मूर्ति तोड़े जाने को लेकर हंगामा कर रहे आक्रोशित ग्रामीणों को कार्रवाई किए जाने का आश्वासन देते हुए घटनास्थल का मौका मुआयना किया गया।

Tags:    

Similar News