Audi A8: नए फीचर और स्टाइल की जल्द लॉन्च होगी ईवी ऑडी, टॉप स्पीड होगी 211 किलोमीटर प्रति घंटे, जानें सब-कुछ

Audi A8 Car: टॉप स्पीड इलेक्ट्रॉनिक व्हीकल ऑडी ए-8 बाज़ार में जल्द लांच होने जा रही है। इस बार नए अंदाज और फीचर के साथ लांच होगी।

Update: 2023-04-24 18:04 GMT
ऑडी ए-8 जल्द होगी लांच (फोटो:सोशल मीडिया)

Audi A8 Car: प्रीमियम कार बनाने वाली कंपनी ऑडी के व्हीकल्स जबरदस्त लुक और मोस्ट लग्जीरियस फीचर्स के चलते भारत देश के ऑटोमोबाइल मार्केट में अलग ही आन बान शान के साथ जाने जाते हैं। हो भी क्यों न, जब अपने बेशकीमती व्हीकल्स के साथ कंपनी अपने ग्राहकों को जबरदस्त कंफर्ट देने के वादे पर पूरी तरह खरी उतर रही हो। इसी कड़ी में Audi कंपनी अपने एक और शानदार सेगमेंट के साथ धमाका करने को तैयार है। कंपनी अपनी सबसे लग्जरी सेडान कार ऑडी A8 के इलेक्ट्रिक वेरिएंट को जल्द ही लॉच करने की तैयारी कर रही है जिस प्रोजेक्ट पर तेज़ी से काम भी चल रहा है। साल 2024 की शुरुवात में यह कार मार्केट में नजर आ सकती है। कंपनी इसे जल्द ही पेश करने की तैयारी में हैं।

कंपनी ने इस गाड़ी के कॉन्सेप्ट मॉडल को 2021 में शोकेस किया था और इसे काफी पसंद किया जा रहा है। कंपनी इसमें 120kWh की पावरफुल बैटरी पैक को शामिल कर सकती है। जिसके बाद फुल चार्ज में यह गाड़ी 750 किलोमीटर की दूरी तय कर सकने में पूरी तरह सक्षम होगी। हाल ही में इस अपडेटेड कार को टेस्टिंग करते स्पॉट किया गया है। यह पूरी तरह से स्टीकर से कवर की हुई थी। हल्की सी मिली झलक के आधार पर यह कयास लगाया जा रहा है कि नई ऑडी A8 इलेक्ट्रिक सेडान कार को और अधिक आट्रेक्टिव बनाने के लिए इसके डिज़ाइन में काफी हद तक बदलाव किए गए हैं। इसमें नए डिजाइन का बंपर के साथ इसके फ्रंट लुक में भी कुछ नई तरह का डिजाइन दिए जाने कयास लगाए जा रहें हैं।

क्या होगी नई ऑडी A8 इलेक्ट्रिक सेडान कार की कीमत?

नई ऑडी A8 इलेक्ट्रिक सेडान कार की कीमत और उपलब्धता की जानकारी अभी आधिकारिक तौर पर नहीं दी गई है। हालांकि, अनुमान लगाया जा रहा है कि इसे 1.8 करोड़ रुपये की कीमत के साथ इसको पेश किया जा सकता है।

ऑडी A8 इलेक्ट्रिक में क्या होंगें फीचर्स

ऑडी A8 इलेक्ट्रिक कार में फीचर्स की बात करें तो इसमें अन्य फीचर्स के रूप में इसमें सॉफ्ट क्लोजिंग डोर, पैनोरमिक सनरूफ, एडेप्टिव क्रूज कंट्रोल, एक इलेक्ट्रिक टेलगेट, एडेप्टिव स्पीड असिस्ट और ट्रैफिक जाम असिस्ट शामिल होंगे। जबकि लेदर अपहोल्स्ट्री के साथ हीटेड और वेन्टीलेटेड सीटें मिलेंगी। रियर में फोल्ड-आउट विंग टेबल के साथ सेंटर कंसोल, चार-जोन ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और बैंग एंड ओल्फ़सेन ऑडियो सिस्टम मिलेंगे। सेफ्टी के लिए रियर पार्किंग सेंसर, एक्टिव लेन असिस्ट जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं।

ऑडी A8 इलेक्ट्रिक में क्या होगा माइलेज

पावरट्रेन की बात करें तो ऑडी A8 इलेक्ट्रिक कार माइलेज की बात करें तो इसकी टॉप स्पीड 211 किलोमीटर प्रति घंटे होगी और सिंगल चार्ज में यह 750 किलोमीटर तक की दूरी तय करने में सक्षम होगी। वहीं इसमें एक इलेक्ट्रिक मोटर के साथ 120kWh की बैटरी पैक को जोड़ा जा सकता है।यह सेटअप 496hp की पावर और 973.4Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगा। यह कार मात्र 4.5 सेकंड में 0-100 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड पकड़ सकती है।

कैसा होगा ऑडी A8 इलेक्ट्रिक का डिज़ाइन?

डिजाइन की बात करें तो नई ऑडी A8 इलेक्ट्रिक सेडान में पीछे की तरफ ज्यादा बदलाव को संभावना है। जिसमें एक शार्क-फिन एंटीना, नए रेक्ड विंडस्क्रीन, नए डिफ्यूज़र और ऐडजस्ट करने योग्य OLED टेललाइट्स कार को बेहद आकर्षक लुक प्रदान करते हैं। इसमें अतिरिक्त फीचर्स के रूप में ऑडी A8 में क्लोज्ड फ्रंट ग्रिल भी मिलेंगे। वहीं इस कार में स्लोपिंग रूफलाइन, चौड़ी सिंगल-फ्रेम ग्रिल, स्लीक LED हेडलैंप और वाइड एयर स्कूप दिए जा सकते हैं। इनके किनारों पर ORVM, ऐरो कट डिजाइन और 19-इंच के अलॉय व्हील मिलेंगे।

Tags:    

Similar News