Best CNG Cars in India: भारत के बेस्ट सीएनजी कारें, जाने माइलेज, कीमत और विशिष्टताएं

Best CNG Cars in India 2023: पेट्रोल की कीमतें आसमान छू रही हैं, ईवी इन्फ्रास्ट्रक्चर अभी भी परिपक्व नहीं हुआ है, और कार निर्माता धीरे-धीरे डीजल इंजनों के उपयोग को समाप्त कर रहे हैं, सीएनजी से लैस कारें एक समाधान के रूप में उभरी हैं।

Update: 2023-06-19 09:22 GMT
Best CNG Cars in India 2023 (Photo - Social Media)

Best CNG Cars in India 2023: पेट्रोल की कीमतें आसमान छू रही हैं, ईवी इन्फ्रास्ट्रक्चर अभी भी परिपक्व नहीं हुआ है, और कार निर्माता धीरे-धीरे डीजल इंजनों के उपयोग को समाप्त कर रहे हैं, सीएनजी से लैस कारें एक समाधान के रूप में उभरी हैं। इसके अलावा, चूंकि सीएनजी कारों का चलन बढ़ रहा है, इसलिए पेश किए जाने वाले मॉडलों की सूची काफी व्यापक है और किसी एक को चुनना बोझिल हो सकता है। इस ब्लॉग के माध्यम से पढ़ें प्रत्येक कार के अद्वितीय प्रस्ताव को समझने के लिए और कौन सा विकल्प आपके लिए स्पष्ट विजेता के रूप में उभरता है! यहां भारत में सबसे अच्छी सीएनजी कारें हैं।

Tata Tiago CNG

इस सूची में पहली कार टियागो सीएनजी है, एक वाहन जिसे 6.35 लाख रुपये से लेकर 7.30 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक की किफायती कीमत रेंज में बेहद अच्छी तरह से ट्यून की गई फैक्ट्री-फिटेड सीएनजी किट मिलती है। यह ड्राइव करने में आसान और फुर्तीला लगता है और आपके लिए यह विचार करने का एक बढ़िया विकल्प है कि क्या आपके पास शहर का व्यापक उपयोग है और एक किफायती कार चाहते हैं। इसके अतिरिक्त, कार सुरक्षित है, स्टाइलिश दिखती है, और यात्रियों को तकनीक के मोर्चे पर पर्याप्त सुविधाओं की सूची के साथ व्यस्त रखती है। इसके अलावा, घरेलू ब्रांड आपको सीएनजी ट्रिम्स की एक अपेक्षाकृत विस्तृत सीरीज प्रदान करता है जब अन्य निर्माता केवल अपनी सीएनजी कारों के लिए एक छोटा चयन प्रदान करते हैं, इस प्रकार यह एक मजबूत दावेदार बन जाता है।

Hyundai Aura CNG

इस लिस्ट में अगला नंबर Hyundai Aura CNG कॉम्पैक्ट सेडान का है। यह कार उन परिवारों के लिए काफी दिलचस्प प्रस्ताव है जो एक माइलेज चाहने वाली सेडान चाहते हैं जो स्पोर्टी और स्टाइलिश हो। यह केबिन में काफी कुछ सामान पैक करता है, और सबसे अच्छी बात यह है कि बड़े करीने से लगे सीएनजी टैंक के अलावा बूट में अभी भी आपकी संपत्ति के लिए बहुत जगह है। इसके अलावा, एक एकीकृत टॉगल बटन के माध्यम से सीएनजी से पेट्रोल में स्विच करना काफी आसान और सुव्यवस्थित है।

Hyundai Grand i10 Nios CNG

भारत में CNG कारों की इस सूची में Hyundai की एक और CNG कार Hyundai Grand i10 Nios है। यह मैग्ना, स्पोर्ट्ज़ और एस्टा ट्रिम्स में सीएनजी अवतार में आता है, जिनमें से सभी में पर्याप्त फीचर लिस्ट, स्पोर्टी लुक और ड्राइव करने में आसान ड्राइवट्रेन है जो इसे छोटे परिवारों के लिए एकदम सही सीएनजी वाहन बनाते हैं। एक अच्छे बूट स्पेस और एक प्रमाणित सिटी कार के सफल इतिहास को ध्यान में रखते हुए, i10 Nios CNG प्रीमियम लेकिन किफायती विकल्पों में से एक है, जो इसे भारत में शीर्ष CNG कारों में से एक बनाता है।

Toyota Glanza

जहां बलेनो भारत में सीएनजी कारों की इस सूची में मारुति की नेक्सा लाइनअप का पहला सीएनजी मॉडल है, वहीं ग्लैंजा टोयोटा का पहला सीएनजी वाहन है जो बाजार में आया है। यदि आप फैक्ट्री-फिटेड सीएनजी कार खरीदना चाहते हैं तो यह टोयोटा का सबसे किफायती मॉडल है जो इसे आकर्षक बनाता है। Maruti Suzuki Baleno का एक महत्वपूर्ण नया स्वरूप हुआ है, और Toyota Glanza अब उस डिज़ाइन को प्रतिबिंबित करती है। टोयोटा प्रेमियों, यदि आप मेकओवर का लाभ उठाना चाहते हैं और अतिरिक्त माइलेज लाभ प्राप्त करना चाहते हैं, तो टोयोटा ग्लैंजा सीएनजी चुनें।

Maruti Suzuki Baleno CNG

सीएनजी विकल्प के साथ पहली हाई-एंड प्रीमियम हैचबैक बलेनो है। इसके जुड़वां, स्विफ्ट को छोड़कर, यह वर्तमान में किसी भी प्रत्यक्ष प्रतिद्वंद्वियों का सामना नहीं करता है। बलेनो छह एयरबैग वाली पहली सीएनजी हैचबैक है। बाजार में इसकी उन्नत विशेषताएं, जैसे 360-डिग्री कैमरा और 9” टचस्क्रीन यूनिट, इसे इस सेगमेंट में एक बेहतरीन मूल्य प्रस्ताव बनाती हैं।

Tags:    

Similar News