Best Sedan Cars In India : ₹10 लाख तक के बजट में भारत में सबसे ज्यादा बिकती हैं ये सेडान कारें, जानिए डिटेल

Best Sedan Cars In India : भारत में सेडान कारों की डिमांड दिन पर दिन बढ़ती जा रही है। यदि आप 10 लाख रुपये के बजट में नई सेडान कार खरीदने की सोच रहे हैं, तो आपके लिए कुछ बेस्ट ऑप्शन हो सकते हैं।

Update: 2023-05-18 13:54 GMT
Best Sedan Cars In India (social media)

Best Sedan Cars In India : भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में शानदार लुक के साथ स्मार्ट फीचर्स से लैस सडान कारों की एक विस्तृत रेंज मौजूद हैं। सड़कों पर अपने अलग ही रौब के साथ फर्राटा भरने वाली इन गाड़ियों की एक लंबी फैन फॉलोइंग मौजूद है। यही वजह है कि ऑटोमेकर कंपनियां सडान कारों के प्रति ग्राहकों की दिवानगी देख कर लगातार अपने इस वेरिएंट में अपडेट्स देती रहती हैं। ये कारें मार्केट में अपने अलग अलग वेरिएंट के अनुसार कई प्राइज रेंज में मौजूद हैं।

इस समय अगर आप भी अपने लिए एक अच्छी किफायती सडान कार लेना चाहते हैं तो आपकी सुविधा के लिए भारतीय ऑटोमोबाइल मार्केट में मोस्ट पॉपुलर सडान कारों से जुड़ी जानकारी यहां उपलब्ध कराई जा रही है, आइए देखते हैं लिस्ट में कौन कौन सी सडान कारें हैं शामिल......

मारुति सुजुकी डिजायर

सडान कारों की इस लिस्ट में सबसे पहला नाम देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली सेडान कार मारुति सुजुकी डिजायर का आता है। ये कार ऑटोमोबाइल मार्केट में चार आकर्षक वेरिएंट में उपलब्ध है। इस कार की कीमत की बात करें तो दस लाख के बजट से भी बेहद कम है। ये कार मात्र ₹6.51 लाख रुपये से लेकर 9.39 लाख रुपये की कीमत में मार्केट में बिक्री की जा रहीं हैं।

सुजुकी सियाज

दस लाख के बजट सेगमेंट में अगली कार की बात करें तो अपने लाजवाब फीचर्स और दमदार माइलेज जैसी खूबियों के चलते मोस्ट पॉपुलर कारों में शुमार मारुति सुजुकी सियाज का नाम आता है। ये कार 4 वेरिएंट्स में उपलब्ध है। इस सेडान कार की कीमत की बात करें तो इसकी शुरुआती कीमत 9.30 लाख रुपये एक्स-शोरूम है। इस कार का सीधा मुकाबला होंडा सिटी से होता है।

हुंडई ऑरा

दस लाख के बजट में आने वाली सडान कारों की लिस्ट में अगली गाड़ी का जिक्र करें तो इस कार का नाम हैं, हुंडई की लो बजट सेडान कार हुंडई ऑरा का। ये कार अपनी तमाम खूबियों के साथ कुल पांच वेरिएंट में ऑटो बक्सर में उपलब्ध है। लो बजट कार होने के नाते यह कार हमेशा डिमांड में रहती है। इस सेडान कार का सीएनजी ऑप्शन भी मौजूद है। ये कार अपने अलग - अलग वेरिएंट के हिसाब से मात्र ₹ 6.89 लाख रुपये से शुरु होकर ₹9.60 लाख तक ऑटो मार्केट में हुंडई ऑरा की कीमत में उपलब्ध है। ये सेडान कार सीएनजी ऑप्शन में भी उपलब्ध है।

होंडा अमेज

अगला नंबर होंडा की सेडान कार होंडा अमेज का आता है। दिग्गज ऑटोमेकर जापानी कंपनी होंडा का ये बेहद पॉपुलर वेरिएंट है। इस कार ने ग्राहकों की बंपर डिमांड से टॉप सेलिंग लिस्ट में अपना नाम शामिल किया है। ये सडान कार कतीन वेरिएंट के साथ मार्केट में बिक्री के लिए उपलब्ध है। इस कार की कीमत की बात करें तो इस कार को इसके अलग अलग वेरिएंट के हिसाब से ₹7.88 लाख रुपये से 10.77 लाख रुपये की कीमत में खरीदा जा सकता है.

टाटा टिगोर

दस लाख बजट लिस्ट में अगला नंबर टाटा की सेडान कार टाटा टिगोर का आता है। होंडा कंपनी अपनी इस कार की बिक्री दो इंजन विकल्प और 6 वेरिएंट्स के साथ करती है। इस लो बजट कार को अलग अलग वेरिएंट के हिसाब से ₹ 6.20 लाख रुपये से लेकर ₹ 8.90 लाख रुपये तक की कीमत में खरीदा जा सकता है।

Tags:    

Similar News