Honda Upcoming SUV: 2030 तक देश में पांच नई एसयूवी लाने के अपने लक्ष्य की ओर तेज़ी से आगे बढ़ रही कम्पनी, होंडा तैयार कर रही कई नई कारें

Honda Upcoming SUV: भारतीय ऑटोमार्केट में जापानी वाहन निर्माता कंपनी होंडा का जलवा देखते ही बनता है। अपनी धाकड़ और शानदार खूबियों के चलते होंडा मोटर्स की गाड़ियां हमेशा ग्राहकों की पहली पसंद होती हैं।

Update: 2023-07-01 04:21 GMT
Honda Upcoming SUV (social media)

Honda Upcoming SUV : भारतीय ऑटोमार्केट में जापानी वाहन निर्माता कंपनी होंडा का जलवा देखते ही बनता है। अपनी धाकड़ और शानदार खूबियों के चलते होंडा मोटर्स की गाड़ियां हमेशा ग्राहकों की पहली पसंद होती हैं। कंपनी ने पिछले कुछ सालों में भारतीय बाजार में अपनी प्रतिष्ठा को कायम रखते हुए कई बेहेतरीन मॉडल्स को पेश किया। अब ये कम्पनी अपने प्रोडक्ट्स में विस्तार करने की योजना पर तेज़ी से आगे बढ़ रही है। होंडा कंपनी के अध्यक्ष और सीईओ ताकुया त्सुमुरा ने इस बात का खुलासा किया कि उनकी कंपनी के पास एक 'मजबूत उत्पाद रणनीति' है और उसका लक्ष्य 2030 तक भारत देश में पांच नई एसयूवी लाने का है। इस योजना के तहत आने वाला पहला मॉडल होंडा एलिवेट होगा, जिसकी बिक्री कुछ महीनों में शुरू हो जाएगी।
कंपनी के सीईओ के इस बड़े ऐलान के बाद भारतीय बाजार में होंडा की दावेदारी और सुदृढ़ होती देखी जा रही है, वहीं दूसरी ऑटो मेकर कंपनियों के लिए भीं होंडा ने एक बड़ी चुनौती खड़ी कर दी है। इस विषय पर जानते हैं विस्तार से

260 करोड़ रुपये का भारी निवेश

देश के 238 शहरों में कंपनी के लगभग 326 शोरूम्स हैं। वहीं कंपनी की कारों की सबसे ज्यादा बिक्री करने वाला मार्केट में कुल 30 प्रतिशत भागीदारी के साथ टियर 3 सिटीज को उत्तरदाई माना जाता है। होंडा कार्स इंडिया लिमिटेड ने डीलरशिप्स पर ग्राहकों की टेस्ट ड्राइव के दौरान कस्टमर इंटरफेस के लिए अनूठा कॉन्सेप्ट ‘Talking Car’ पेश किया है। शो रूम पर ग्राहक टेस्ट ड्राइव लेने के दौरान नए इंटरफेस के चलते कार की विशेषताओं को समझाने में सक्षम बनाता है, जिससे उनके समग्र ड्राइविंग अनुभव को बढ़ाया जाता है। शुरुआत में यह इंटरफेस सिर्फ CR-V में पेश किया गया है, लेकिन कंपनी जल्द ही इस इंटरफेस को दूसरे मॉडल्स में भी पेश करेगी।अपने शोरूम में एक नया कस्टमर इंटरफ़ेस शुरू करने सहित अपने डीलरशिप नेटवर्क को अपग्रेड करने के लिए 260 करोड़ रुपये का भारी निवेश किया है।

दो नए प्रोडक्ट होंडा एलिवेट और होंडा अमेज़ होंगे लॉन्च

जापानी कंपनी होंडा का अगला अप कमिंग प्रोडक्ट होंडा एलिवेट भारत में अपनी लांचिंग के लिए पूरी तरह से तैयार है। कंपनी कभी भी इसकी लॉन्च की तारीख का ऐलान कर सकती है। चूंकि होंडा कार्स इंडिया अगले तीन वर्षों में इलेक्ट्रिक वाहन के सेगमेंट में प्रवेश करने वाली है। इसी क्रम में अब ईवी लाइनअप में एलिवेट एसयूवी का इलेक्ट्रिक वर्जन लॉन्च होने की उम्मीद की जा रही है। इसकेलिए, जापानी वाहन निर्माता देश में सीबीयू (कम्प्लीटली बिल्ट अप) और सीकेडी (कम्प्लीटली नॉक्ड डाउन) रूट्स के माध्यम से प्रीमियम ग्लोबल मॉडल्स को पेश करने की योजना पर काम कर रही है। अब तक की लीक हुई खूबियों के अनुसार भारतीय बाजार में इस एसयूवी का मुकाबला स्कोडा कुशाक और फॉक्सवैगन टिगुआन, हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टोस, मारुति सुजुकी विटारा ब्रेज़ा, टोयोटा हैरियर जैसे मॉडल्स से होगा। इसी के इसके बाद कंपनी 2024 में न्यू जेनरेशन होंडा अमेज़ को बाजार में लाएगी।

Tags:    

Similar News