Nissan Magnite Price: अपडेट के साथ निसान मैग्नाइट ने की वापसी, अब और अधिक खूबियों से लैस इस एसयूवी की कीमत बस इतनी...

Nissan Magnite : निसान मैग्नाइट की वापसी के साथ एक अद्यतित संस्करण लॉन्च हुआ है, जो अब और अधिक खूबियों से लैस है और इस एसयूवी की कीमत बहुत कम है। यह वापसी निसान की उपयोगिता, अच्छी माइलेज, और मॉडर्न फीचर्स के साथ एक महान विकल्प प्रदान करती है।

Update: 2023-05-27 11:35 GMT
Nissan Magnite (social media)

Nissan Magnite : भारत देश के ऑटोमोबाइल मार्केट वर्तमान समय में एसयूवी कारों के अनगिनत विकल्प मौजूद हैं वहीं कुछ और मॉडल अपने लॉन्च की कगार पर हैं। यही वजह है कि इस समय ऑटो मार्केट में कम कीमत में बिकने वाली एसयूवी कारों का एक विस्तृत रेंज मौजूद हैं। इसी कड़ी में जापानी ऑटोमेकर कंपनी निसान ने अपनी मैग्नाइट एसयूवी का एक स्पेशल एडिशन को लॉन्च कर दिया है। भारत देश में यह स्पेशल एडिशन मैग्नाइट गेजा नाम से ऑटोबाजार में पेश किया गया है। मैग्नाइट गेजा स्पेशल एडिशन में कई उक्त स्मार्ट फीचर्स को शामिल किया गया गई। आइए टाटा कंपनी के इस अपकमिंग सेगमेंट से जुड़े डिटेल्स पर डालते हैं नजर....

इस एसयूवी में क्या होंगें सेफ़्टी फीचर्स

मैग्नाइट गेजा एडिशन में सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो
टाटा कंपनी ने ऑटोसेक्टर में लागू किए गए नए नियम के अनुसार काफी पहले ही अपने सभी वेरिएंट्स में सेफ्टी फीचर्स जोड़ने की योजना की पहल की थी। जिसमें इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम, हिल स्टार्ट असिस्ट, ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, 6 एयर बैग्स जैसे कई जबरदस्त सेफ्टी फीचर्स को कंपनी ने अपने सभी वेरिएंटस में शामिल किया था। ग्लोबल एनसीएपी से द्वारा एडल्ट ऑक्यूपेंट सेफ्टी 4-स्टार रेटिंग प्राप्त है.

इस कॉम्पैक्ट एसयूवी का किसके साथ होगा मुकाबला

मैग्नाइट गेजा एडिशन कॉम्पैक्ट एसयूवी का मुकाबला ऑटो बाजार में मोस्ट पॉपुलर कार टाटा पंच से हो सकता है। टाटा पंच कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में से एक है। इस एसयूवी में 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन का ऑप्शन मिलता है।

मैग्नाइट गेजा एडिशन के फीचर्स

मैग्नाइट गेजा एडिशन एसयूवी में पहले से मिलने सारे फीचर्स मौजूद हैं, जिसमें पार्किंग गाइडलाइंस के साथ रियर व्यू कैमरा, हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, 7 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, कीलेस एंट्री, लेदर रैप्ड स्टीयरिंग व्हील, 360 डिग्री कैमरा, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम भी मिलेंगे। इनके अलावा नई निसान मैग्नाइट में लेटेस्ट फीचर्स की बात करें तो एप-बेस्ड कंट्रोल के साथ एंबिएंट लाइटिंग, ट्रेजेक्टरी रियर कैमरा, शार्क फिन एंटीना, हाई रिजॉल्यूशन 9 इंच टचस्क्रीन, प्रीमियम बीज कलर सीट अपहोल्स्ट्री, प्रीमियम जेबीएल स्पीकर्स, वायरलेस कनेक्टिविटी के साथ एंड्रॉयड कारप्ले जैसे फीचर्स को शामिल किया गया है।

निसान मैग्नाइट गेजा एडिशन प्राइज

निसान मैग्नाइट गेजा एडिशन इंफोटेनमेंट अपग्रेड के साथ भारत में आज यानी 26 मई को पूरी तरह लॉन्च कर दी गई है। इसकी की बात करें तो कार निर्माता निसान ने भारत में इसे 7.39 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) कीमत पर उतारा है। ग्राहक गेजा एडिशन को 11,000 रुपये की टोकन राशि देकर बुक कर सकते हैं।

5 कलर वेरियंट में उपलब्ध होगा गेजा एडिशन

इस गाड़ी को खूबसूरत 5 कलर वेरिएंट में पेश किया गया है। जिनमें - ब्लेड सिल्वर, फ्लेयर गार्नेट रेड, स्ट्रॉम व्हाइट, सैंडस्टोन ब्राउन और ओनिक्स ब्लैक आदि रंगों का विकल्प मिलता है।

निसान मैग्नाइट गेजा एडिशन इंजन

मैग्नाइट गेजा के इंजन की पावर की बात करें तो इस एसयूवी में मौजूदा माॅडल के समान 1-लीटर नैचुरल एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 71bhp का पावर और 96Nm का टाॅर्क जनरेट करने में सक्षम है। ट्रांसमिशन के लिए इसे 5-स्पीड मैनुअल गिरबॉक्स से जोड़ा गया है।

Tags:    

Similar News