Kolkata Doctor Rape Murder Case: "बेटी उस दिन 8 बजे अस्पताल गई थी, फिर रात 11 बजे फोन आया, उसके बाद...."

Kolkata Doctor Rape-Murder Case: महिला ट्रेनी डॉक्टर के पिता ने कहा कि 9 अगस्त को यह घटना हुई थी। लेकिन इतने दिन बीत जाने के बाद भी हॉस्पिटल की ओर से एक फोन तक नहीं आया और ना ही उन्होंने हमारा हालचाल लिया।

Written By :  Durgesh Sharma
Update: 2024-08-20 15:39 GMT

Kolkata Doctor Rape Murder Case (Pic: Social Media)

Kolkata Doctor Rape-Murder Case: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में ट्रेनी डॉक्टर की हत्या के मामले में पीड़िता के पिता ने मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा कि बेटी ड्यूटी पर थी और ऑन ड्यूटी एक लड़की के साथ ऐसा वारदात होता है, तो घटना की पूरी जिम्मेदारी हॉस्पिटल की है। महिला ट्रेनी डॉक्टर के पिता ने कहा कि 9 अगस्त को यह घटना हुई थी। लेकिन इतने दिन बीत जाने के बाद भी हॉस्पिटल की ओर से एक फोन तक नहीं आया और ना ही उन्होंने हमारा हालचाल लिया। मेडिकल कॉलेज पर अपना गुस्सा जाहिर करते हुए ट्रेनी डॉक्टर के पिता ने कहा कि घटना के बाद अस्पताल में 6 से 7 घंटे तक था, तब भी किसी कोई बात नहीं की। उन्होंने कहा कि बेटी की मौत में अस्पताल का पूरा विभाग जिम्मेदार है। इतनी बड़ा मामला हो गया, लेकिन प्रिंसिपल ने हमसे एक बार बात भी करना उचित नहीं समझा।

फिर हॉस्पिटल से फोन आया और कहा गया कि...

इस दौरान उन्होंने बेटी के साथ अंतिम बातचीत का भी जिक्र किया। उन्होंने बताया कि " बेटी उस दिन 8:10 मिनट पर घर से से अस्पताल के लिए निकली थी। फिर रात 11 बजकर 15 मिनट पर उसका फोन उसकी मां के पास आया था। उस समय मैं वहीं पर मौजूद था और फोन सुन रहा था। उसने कहा कि हमारा खाना आ गया है। हम सभी मिलकर खाना खाएंगे। आप भी खाना खाकर दवा ले लीजिए और सो जाइये। अगले दिन सुबह 10 बजकर 53 मिनट पर हॉस्पिटल से फोन आया। फ़िर हमने फोन किया। फिर हॉस्पिटल से फोन आया और कहा गया कि मैं असिस्टेंट सुपरिटेंडेंट बोल रहा हूं। लगता है आपकी बेटी ने आत्महत्या कर लिया है।

लेकिन पुलिस ने डेड बॉडी जलाने के लिए...

मृतक डॉक्टर के पिता ने बताया कि "उसी दिन दोपहर 3 बजे के बेटी की बॉडी को देखा था। उस समय पुलिस आ गई थी क्योंकि अस्पताल में ही थाना है। पोस्टमार्टम लेट हुआ, लेकिन पुलिस ने डेड बॉडी जलाने के लिए शीघ्रता दिखाते हुए ग्रीन कॉरिडोर कर दिया। अस्पताल ने मामले की जानकारी काफी लेट में दी। इस प्रश्न के जवाब में उन्होंने कहा कि क्या कहे, यह सोचने वाली बात है। उन्होंने कहा कि सीबीआई को जांच सौंपने के बाद उनकी टीम तुरंत हमारे घर पहुंची और उसको लेकर काफी कुछ जानने की कोशिश की। हमने कहा कि उसकी डायरी को लेकर हमको कुछ जानकारी नहीं है।

...नहीं तो मुझे फेल कर दिया जाएगा

उन्होंने बेटी के पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर भी सवाल खड़े किए। पीड़िता के पिता ने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट बिल्कुल दिल को झकझोर देने वाली है। बेटी के साथ बीभत्सता की गई और इसमें एक से अधिक लोग थे। ये बात सभी कह रहे हैं। जो डॉक्टर बनता है उन्हें एक साल फोरेंसिक मेडिसिन भी पढ़ना पड़ता है। उन्होंने कहा कि वह हॉस्पिटल की छोटी से छोटी बातें शेयर करती थी। कोई मरीज मेरे पास आता था, तो मैं उसके पास भेज देता था, तो वह कहती थी कि पापा ये मत करिए, नहीं तो मुझे फेल कर दिया जाएगा। उसका थीसिस पेपर भी बदला गया था।

आपको न्याय जरूर मिलेगा

आरजी कर मेडिकल कॉलेज में चल रही अनियमितता को लेकर उन्होंने कहा कि बिल्कुल अस्पताल मे गड़बड़ी चल रही थी। यह बात हम पहले दिन से ही कह रहे हैं। राज्यपाल ने हमसे फोन पर बात की थी। उन्होंने कहा कि हम आपसे मिलने आएंगे। हम हर तरह से आपके साथ हैं। आपको न्याय जरूर मिलेगा। मुझे केंद्र सरकार पर विश्वास है। सीबीआई पर भरोसा है और आरोपियों को कोर्ट से जरूर सजा मिलेगी।

Tags:    

Similar News