Kolkata Doctor Rape Murder Case: ट्रेनी डॉक्टर के वकील का ममता सरकार पर बड़ा आरोप, आरोपियों का फिक्स है रेट चार्ट, जिस महिला के साथ जितनी...

Kolkata Doctor Rape Case: आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिं सिपल संदीप घोष को लेकर वकील विकास रंजन ने कहा कि घटना में उनकी भूमिका संदिग्ध है। इस वारदात के पीछे प्रभावशाली लोग हैं, जिन्हें राज्य सरकार बचाना चाह रही है।

Written By :  Durgesh Sharma
Update: 2024-08-19 16:24 GMT

Kolkata Doctor Rape Murder Case (Pic: Newstrack)

Kolkata Doctor Rape Murder Case: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कालेज में ट्रेनी डॉक्टर से रेप और मर्डर मामले में पीड़िता के वकील बिकास रंजन भट्टाचार्य ने ममता सरकार पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने ममता बनर्जी सरकार पर हमला करते हुए सबसे भ्रष्ट सरकार बताया है। इसके साथ ही उन्होंने घटना में कॉलेज के प्रिंसिपल की भूमिका पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि उसकी ठीक तरीके से इंक्वायरी होनी चाहिए। मुझे आशा है कि सीबीआई मामले सही तरीके जांच करेगी। पीड़िता के वकील ने कहा कि कोर्ट में पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर हमने कहा है कि मृतक महिला डॉक्टर के शरीर की जो स्थिति थी उससे ये बिल्कुल नहीं लगता है कि कोई एक व्यक्ति वैसा कर सकता है। उसके शरीर पर कई वार किए गए हैं। आरोपियों का राज्य सरकार ने रेट चार्ट निर्धारित किया हुआ है। इस सरकार में ये देखा जाता है कि कौन सी महिला के साथ कितनी बार रेप हुआ है, उसी आधार पर महिला को पैसा दिया जाता है।

ममता सरकार किसी को बचा रही है

आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिं सिपल संदीप घोष को लेकर वकील विकास रंजन ने कहा कि घटना में उनकी भूमिका संदिग्ध है। इस वारदात के पीछे प्रभावशाली लोग हैं, जिन्हें राज्य सरकार बचाना चाह रही है। घटना वाली जगह के पास निर्माण कार्य क्यों कराया गया, मामले की जानकारी देने में इतना देरी क्यों हुई, विभाग ने कुछ जवाब क्यों नहीं दिया, ऐसे तमाम सवाल हैं जिनके जवाब देने है। इस घटना सीबीआई को बुधवार को अपनी रिपोर्ट सबमिट करेगी। जहां तक डीएनए प्रोफाइलिंग की बात है तो उसकी रिपोर्ट अभी तक सामने नहीं आई है।

सीबीआई जांच में मिलेगा इनका जवाब

वकील ने बताया कि 2011 से जब से ममता सरकार बनी है तभी से इस सरकार में कई घोटाले हुए हैं। जिसमें शिक्षा, राशन घोटाला और कई तरह के घोटाले शामिल हैं। संभव है कि इस अस्पताल में कुछ ऐसा हो रहा था कि जिसे वह बताना चाहती थी और उसे बताने का मौका ही नहीं दिया गया। कई सारे ऐसे प्रश्न हैं जिनकी जांच पड़ताल होनी चाहिए। मुझे ऐसा लगता है कि सीबीआई जांच ये सभी चीजें सामने आएंगी।

इसलिए प्रशासन ने लाश ही जला दी, ताकि... 

बिकास रंजन भट्टाचार्य बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट हम नहीं देखे है, लेकिन पीएम करने वाले डॉक्टरों से बात करने के बाद मैं यह पूर्ण दावा के साथ कह सकता हूं कि इस वारदात को किसी एक व्यक्ति ने अंजाम नहीं दिया है। प्रश्न यह भी उठता है कि आनन-फानन में उसकी अंतिम संस्कार क्यों किया गया? मृतक महिला डॉक्टर के पिता जो कह रहे हैं वो बिल्कुल सही कह रहे हैं। इस घटना में ट्रेनी डॉक्टर के पिता से कई सारे तथ्य छिपाए गए। सिर्फ पुलिस और प्रशासन यह चाह रही थी कि किसी भी तरीके से अन्य लोगों को वहां पहुंचने नहीं दिया जाए। यही वजह है कि उन्होंने लाश को नहीं बल्कि साक्ष्य को जलाकर नष्ट कर दिया।

Tags:    

Similar News