Kolkata Doctor Rape Murder Case: 'पत्नी से मारपीट, हर किसी से लड़ने को तैयार...,' संदीप घोष को लेकर पड़ोसियों का...

Kolkata Doctor Rape Murder Case: आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल डॉक्टर संदीप घोष को लेकर पड़ोसियों ने चौकाने वाले दावे किए हैं। उनका कहना है कि डॉ. संदीप घोष बारासात स्थित अपने पूर्व आवास पर अपनी पत्नी से मार पीट करते थे।

Written By :  Durgesh Sharma
Update: 2024-08-20 13:56 GMT

Kolkata Doctor Rape Murder Case (Pic:Social Media)

Kolkata Doctor Rape-Murder Case: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में ट्रेनी डॉक्टर से रेप और मर्डर मामले को लेकर देशभर में उबाल है। एक तरफ डॉक्टर जहां सड़कों पर मामले को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं तो दूसरी ओर अपनी सुरक्षा के लिए मांग कर रहे हैं। इस बीच मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल डॉक्टर संदीप घोष को लेकर पड़ोसियों ने चौकाने वाले दावे किए हैं। उनका कहना है कि डॉ. संदीप घोष बारासात स्थित अपने पूर्व आवास पर अपनी पत्नी से मार पीट करते थे। संदीप ने अपनी पत्नी को इस कदर पीटा कि वह लहूलुहान हो गई थी। उस समय उनकी पत्नी ने 14 दिन पहले एक बच्चे को जन्म दिया था। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि यह घटना करीब 12 साल पहले की है।

पत्नी से करता था मारपीट 

मीडिया से बारासात के हृदयपुर इलाके के लोगों ने बातचीत करते हुए बताया कि डॉ. संदीप घोष 2 साल तक यहां रुके थे। उन समय वह बारासात के अर्जुन मेडिकल कॉलेज के प्रधानाचार्य थे। दो साल तक वह यहां रहे। पड़ोसियों के अनुसार उन्होंने एक घर खरीदा था जिसमें अपनी पत्नी के साथ रह रहे थे, बाद में घर बेचकर चले गए। पड़ोसियों ने कहा कि वह अक्सर अपनी पत्नी से मारपीट और बदतमीजी करते थे। जानकारी के अनुसार डॉ घोष द्वारा यह घर बेचने के दो बार और बेचा गया है। हालांकि, पड़ोसियों ने ऐसा दावा किया है कि उनका व्यवहार शुरू से ही ठीक नहीं था। 

पड़ोसियों ने कहा कि वे संदीप घोष और उनकी पत्नी के होने वाले झगड़ों के पत्यक्ष गवाह थे। उन्होंने यह भी बताया कि बच्चे को जन्म देने के मात्र 14 दिन बाद ही संदीप ने पत्नी को बेरहमी तरीके से पीटा था। आस-पास के लोगों ने दावा किया कि सिजेरियन टांके फटने के बाद महिला को बहुत अधिक रक्तस्राव हुआ। तब कई पड़ोसियों ने इसका विरोध भी किया था। डॉक्टर के एक पूर्व पड़ोसी ने कहा कि उनका अपनी पत्नी के प्रति व्यवहार ठीक नहीं था। वे इस घटना प्रत्यक्षदर्शी हैं।

उन्होंने बताया कि 'एक बार मेरे और संदीप से जमकर बहसबाजी हुई थी, उनका व्यवहार ठीक नहीं था। बाद में मुझे जानकारी हुई कि वह एक डॉक्टर थे। वह करीब दो वर्ष तक इस घर में रहे। उस समय वहां एक ऐसी घटना हुई, जहां उन्होंने अपनी पत्नी को बहुत ही निर्मम तरीके से पीटा, जिससे उनके खून तक बहने लगा था। पहले तो पड़ोसियों ने कुछ नहीं कहा क्योंकि यह पारिवारिक मामला था, लेकिन बाद में सभी लोग बाहर आकर उसका विरोध करने लगे। रात में ही कई लोग बाहर आ गए थे। यह वारदात तब हुआ था जब उनकी पत्नी ने 14 दिन पहले ही एक बच्चे को जन्म दिया था।'

ठीक नहीं था उनका व्यवहार - पड़ोसी

एक अन्य शख्स ने बताया कि वह बहुत कम समय यहां व्यतीत किए और फिर घर बेच दिया। इस घर में उन्होंने अपनी पत्नी से मारपीट की थी। उस समय सभी लोग इकट्ठा हो गये थे। हालांकि वह घटना हमें ठीक से याद नहीं है, लेकिन यह मामला तब हुआ था जब उनकी पत्नी प्रेग्नेंट थी या बच्चे को जन्म दी हुई थी। उनका व्यवहार मिलनसार नहीं था। वहीं इस मामले में संदीप घोष की दिक्कतें कम होते नहीं दिख रही हैं। जांच एजेंसी उनसे लगातार सवाल जवाब कर रही है। कोलकाता पुलिस ने उनके विरूद्ध ताला थाने में भ्रष्टाचार का केस दर्ज किया है। पश्चिम बंगाल सरकार के स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ विशेष सचिव देबल कुमार घोष ने एक लिखित शिकायत के जरिए संदीप घोष के खिलाफ यह मामला दर्ज कराया है।

Tags:    

Similar News