Kolkata Rape Murder Case: कोलकाता कांड में फोन कॉल और चैट से खुलेगा महिला डॉक्टर की मौत का राज, CBI के...

Kolkata Doctor Rape Murder Case: सीबीआई के एक सीनियर आफिसर ने कहा कि एजेंसी ने पूर्व प्रिंसिपल से फोन कॉल और चैट की डिटेल मांगी है। मोबाइल फोन कंपनी से भी इसकी जानकारी साझा करने के लिए कहा गया है।

Written By :  Durgesh Sharma
Update: 2024-08-18 11:47 GMT

Kolkata Doctor Rape Murder Case (Pic: Newstrack)

Kolkata Doctor Rape Murder Case: कोलेकाता के आरजी कर मेडिकल कालेज में ट्रेनी डॉक्टर की हत्या मामले में सीबीआई हर पहलू से जांच कर रही है। इसी क्रम में सीबीआई की एक टीम आज यानी रविवार को फिर से मेडिकल कॉलेज पहुंची। पिछले कुछ दिनों से एजेंसी मेडिकल कॉलेज में महिला डॉक्टर की रेप और मर्डर (Kolkata doctor case full story) मामले में कई लोगों से पूछताछ कर चुकी है। इस दौराने टीम ने घटनास्थल का दौरा कर सैम्पल एकत्र किये। वहीं, आरजी कर मेडिकल कॉलेज (RG Kar Medical College) के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष से जांच एजेंसी रविवार सुबह से सीजीओ कॉम्प्लेक्स में पूछताछ कर रही है।

सीबीआई के हाथ लगे कॉल डिटेल

सीबीआई द्वारा पूर्व प्रिंसिपल की कॉल डिटेल और चैट की जांच कर रही है। आपको बता दें, कि 9 अगस्त को अस्पताल के इमरजेंसी विभाग के चौथे फ्लोर के सेमिनार रूम में एक महिला डॉक्टर का शव लहूलुहान अवस्था में मिला। जहां महिला डॉक्टर से रेप कर मर्डर कर दिया गया था। इस मामले में कलकत्ता हाई कोर्ट सीबीआई (CBI) को जांच के आदेश दिए थे। जिसके मद्देनजर सीबीआई की एक विशेष टीम आरजी कर मामले की जांच कर रही है।

शक के घेरे में है संदीप घोष 

जांच एजेंसी ने कुछ ही दिनों में कई लोगों को कोलकाता स्थित सीबीआई मुख्यालय सीजीओ में बुलायी। जहां हास्पिटल के पूर्व और वर्तमान अधिकारियों से पूछताछ की गई है। 9 अगस्त की रात को क्या हुआ, इस बात का पता लगाने के लिए एजेंसी ने कई कदम उठाए हैं। इस पहले सीबीआई की एक टीम आरजी कर मेडिकल कॉलेज गयी थी। जहां वारदात स्थल पर 3डी लेजर मैपिंग की गई थी. रविवार को भी सीबीआई की टीम 3डी लेजर मशीन लेकर पहुंची है। सीबीआई पिछले तीन दिनों से इस मामले में अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष से पूछताछ कर रही है। रविवार सुबह वह सीबीआई मुख्यालय गए थे।

इन सवालों की जवाब में जुटी है एजेंसी

सीबीआई के एक सीनियर आफिसर ने कहा कि एजेंसी ने पूर्व प्रिंसिपल से फोन कॉल और चैट की डिटेल मांगी है। मोबाइल फोन कंपनी से भी इसकी जानकारी साझा करने के लिए कहा गया है। जांच एजेंसी ने पूर्व प्रिंसिपल से बीते दिन से रविवार की आधी रात तक करीब 13 घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की थी। सीबीआई ने पूर्व प्रिंसिपल से यह जानकारी मांगी कि डॉक्टर की हत्या की जानकारी होने पर उन्होंने क्या किया था ? उन्होंने किससे-किससे संपर्क किया और उन्होंने मृतक डॉक्टर की माता-पिता को लगभग तीन घंटे तक प्रतीक्षा क्यों करवाया था?

इसलिए बार-बार पूर्व प्रिंसिपल को बुलाया जा रहा है

सीबीआई इस मामले में कई ऐसे सवाल है जिसे सुलझाने में लगी हुई है जबकि कुछ सवालों के जवाब के कोशिश में जुटी है। जैसे महिला डॉक्टर की हत्या की वारदात सामने आने के बाद भी हॉस्पिटल के आपातकालीन भवन में सेमिनार हॉल के पास के कमरों के निर्माण का आदेश क्यों दिया था? क्या इस वारदात के पीछे किसी की साजिश थी या पूरे मामले को छिपाने के प्रयास किए गए थे? सीबीआई यह भी जानने की कोशिश में है कि क्या पूर्व प्रिंसिपल भी महिला डॉक्टर की मौत में किसी रूप से जुड़े हुए हैं? क्या उनका इस मामले में हाथ है? सीबीआई के अफसरों का कहना है कि आरजी कर मेडिकल कालेज पूर्व प्रिंसिपल के जवाब में अफसर संतुष्ट नहीं हैं, इसलिए उनसे बार-बार पूछताछ कर रहे हैं।

Tags:    

Similar News