Bihar Unlock: नीतीश सरकार का बड़ा एलान, खुल रहे सिनेमा हॉल- कॉलेज, मिली ये छूट

Bihar Unlock: कोरोना महामारी की दूसरी लहर से पूरा देश तबाह हो गया था। जिसके बाद सभी राज्यों ने अपने-अपने स्तर पर राज्यों में लॉकडाउन लगाने की घोषणा की थी।

Newstrack :  Network
Published By :  Divyanshu Rao
Update: 2021-08-25 09:10 GMT

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और लॉकडाउन की तस्वीर (डिजाइन फोटो:न्यूज़ट्रैक)

Bihar Unlock: कोरोना महामारी की दूसरी लहर से पूरा देश तबाह हो गया था। जिसके बाद सभी राज्यों ने अपने-अपने स्तर पर राज्यों में लॉकडाउन लगाने की घोषणा की थी। जिसके बाद बिहार की नीतीश सरकार ने  भी राज्य में पूरा लॉकडाउन लगाने का एलान किया था।

कोरोना की रफ्तार कम होने पर बिहार सरकार ने लॉकडाउन को धीर-धीर कम करने का फैसला किया। और लॉकडाउन को खोलकर लोगों को राहत दी। बिहार सरकार ने अब कोरोना वायरस का प्रकोप कम होने पर लोगों को और राहत देते हुए 50 फीसदी क्षमता के साथ स्कूल और सिनेमा हॉल खोलने की इजाजत दे दी है।

बिहार अनलॉक की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

सीएम नीतीश कुमार ने ट्वीट कर दी जानकारी 

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ट्वीट करके जानकारी दी कि कोरोना की स्थिति को की समीक्षा की गई जिसके बाद राज्य में कोरोना कोरोना संक्रमण की स्थिति में सुधार आया है। जिसको देखते हुए प्रदेश की सभी दुकाने प्रतिष्ठान औ शॉपिंग मॉल खोलने, पार्क, उद्यान एंव धार्मिक स्थल खोलने स्थन सामान्य रुप से को सामान्य रुप से खोलने की अनुमति दी है।

बिहार में जिला प्रशासन की अनुमित से प्रदेश के किसी भी जिले में किसी भी प्रकार के समाजिक,राजनीतिक, मनोरंजन,खेलकुद , सासंकृतिक एंव धार्मिक कार्यक्रम को कोरोना नियमों के साथ आयोजन करन की अनुमति दे दी है।

प्रदेश के सभी शिक्षण संस्थानों खोलने की अनुमति

प्रदेश के सभी विश्वविद्यालय,कॉलेज,तकनीक शिक्षण संस्थान तथा और कक्षा 1 से 12 तक के सभी सरकारी और गैरसरकारी स्कूलों को खोलने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही पहले की तरह कोचिंग संस्थान भी सामान्य रूप से खोले जा सकेंगे। वहीं राज्य के विश्वविद्यालयों कॉलेजों और विद्यालयों में परीक्षा आयोजित कराई जा सकती हैं।

50 फीसदी क्षमता के साथ खुलेगें सिनेमा हॉल क्लब

इसके साथ ही बिहार की नीतीश सरकार ने 50 फीसदी क्षमता के साथ प्रदेश के सभी सिनेमा हॉल, क्लब, जिम, स्वीमिंग पूल, रेस्टोरेंट और खाने की दुकान के साथ खुल सकेंगे। हालांकि बिहारी सरकार ने साफ कहा है कि कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए सभी प्रदेश के लोगों को कोरोना नियमों को पालन करना होगा।




Tags:    

Similar News