बिहार चुनाव: मांझी-नीतीश की मुलाकात से बढ़ा सस्पेंस, होगी वापसी या गठबंधन

जीतन राम मांझी CM नीतीश कुमार से मिलने के लिए उनके पटना स्थित मुख्यमंत्री आवास पहुंचे। इस दौरान उनके साथ जनता दल यूनाइटेड (JDU) नेता विजय चौधरी भी मौजूद रहे।

Update: 2020-08-27 11:14 GMT
Manjhi-Nitish

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव से पहले हिंदुस्तान आवामी मोर्चा के नेता जीतन राम मांझी ने आज यानी गुरुवार को सूबे के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की। जीतन राम मांझी CM नीतीश कुमार से मिलने के लिए उनके पटना स्थित मुख्यमंत्री आवास पहुंचे। इस दौरान उनके साथ जनता दल यूनाइटेड (JDU) नेता विजय चौधरी भी मौजूद रहे।

NDA में शामिल होने को लेकर अंतिम दौर की बातचीत

मांझी और नीतीश दोनों ने ही काफी लंबे वक्त तक एक-दूसरे के साथ बातचीत की। इस बैठक को बिहार में होने वाले विधानसभा चुनावों के मद्देनजर काफी अहम माना जा रहा है। जानकारी के मुताबिक, इस बैठक में जीतन राम मांझी के NDA में शामिल होने को लेकर अंतिम दौर की बातचीत हुई है।

यह भी पढ़ें: महा अमीर शख्स: दुनियाभर में बजाता इनका डंका, अरबों-खरबों की संपत्ति के मालिक

JDU में विलय या NDA में वापसी?

ऐसा माना जा रहा है कि मांझी की हिंदुस्तान आवामी मोर्चा का जनता दल यूनाइटेड (JDU) में विलय या फिर NDA में वापसी हो सकती है, हालांकि अभी इस पर मंथन जारी है। लेकिन ये बात लगभग स्पष्ट हो चुकी है कि जीतन राम मांझी एनडीए खेमे से चुनावी मैदान में उतरेंगे।

यह भी पढ़ें: सालों बाद याद आया: एक पत्र से शिक्षिकाओं की उड़ी नींद, की कलेक्ट्रेट से गुहार

30 तारीख तक स्थिति होगी साफ

नीतीश के साथ हुई बैठक के बाद मांझी मीडिया से मुखातिब तो हुए, लेकिन उन्होंने बैठक से संबंधित कोई भी जानकारी साझा नहीं की है। मांझी ने कहा कि मैंने अपने क्षेत्र के मुद्दों को लेकर मुख्यमंत्री से मुलाकात की, लेकिन इसमें कोई राजनीतिक बातचीत नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि 30 तारीख को आपको पता चल जाएगा।

यह भी पढ़ें: मुहर्रम जुलूस पर SC का फैसला, नहीं मिली इसकी इजाजत, कोरोना बना वजह

JDU के साथ कर सकते हैं गठबंधन

मांझी अपनी पार्टी का JDU में विलय करेंगे या फिर उनकी NDA में वापसी होगी, इस पर अभी भी सस्पेंस बरकरार है। हालांकि दोनों ही विकल्प जीतन राम मांझी के पास मौजूद हैं। लेकिन माना जा रहा है कि मांझी जदयू के साथ गठबंधन करेंगे।

यह भी पढ़ें: दुनिया को चिढ़ा रहा चीनः बिना मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग घूम रहे लोग

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News