Bihar: शराबबंदी वाले बिहार में जहरीली शराब से फिर 5 लोगों की मौत, दो ने आंखों की रोशनी गंवाई

Bihar: पुलिस का कहना है कि कुछ लोगों से पूछताछ की जा रही है। शवों का पोस्टमार्टम करवाया गया है। रिपोर्ट आने के बाद ही मौत का कारण स्पष्ट हो पाएगा। मामले में आगे की कार्रवाई चल रही है।

Newstrack :  Network
Update: 2022-08-12 07:29 GMT

बिहार में जहरीली शराब से मौत 

Bihar News : बिहार (Bihar) के सारण जिले (Saran District) के अलग-अगल थाना इलाकों में 5 लोगों की मौत हो गई। जबकि, दो लोगों की आंखों की रोशनी चली गई। परिजनों का दावा है कि बुधवार रात इन सभी लोगों ने शराब का सेवन किया था। अचानक तबीयत बिगड़ने लगी तो अस्पताल लेकर चले गए। लेकिन, अस्पताल में इन पांचो ने बारी-बारी से दम तोड़ दिया। घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया। आसपास के लोगों की भीड़ लग गई।

सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस छानबीन में जुट गई है है। पुलिस उसे बीमारी से मौत बता रही है। जहरीली शराब (Poisonous Liquor) से मौत होने की बात से पुलिस इनकार कर रही है। मरने वालों की पहचान अलाउद्दीन (35 वर्ष), रोहित सिंह (30 वर्ष), रामजीवन सिंह (50 वर्ष), लोहा महतो और पप्पू सिंह के रूप में हुई।

लोगों का फूटा गुस्सा, पुलिस और सरकार को कोसा

वहीं, घटना से लोगों में गुस्सा है। लोगों का कहना है कि सभी की मौत जहरीली शराब पीने की वजह से हुई है। सप्ताह भर पहले 11 लोगों ने अपनी जान जहरीली शराब से गंवाई थी। बावजूद बिहार पुलिस शराब माफियाओं पर कार्रवाई करने की बजाए बीमारी से मौत बता रही है। यह गलत है। राज्य सरकार इस मामले की उच्च स्तरीय जांच करवाए। लोगों ने पुलिस-प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।


क्या कहते हैं परिजन?

परिजनों का कहना है कि अलाउद्दीन गुरुवार की सुबह तक स्वस्थ था। दोपहर बाद से अचानक तबियत खराब होने लगी। हमलोग जब उसे अस्पताल ले जा रहे थे तो रास्ते में उसने दम तोड़ दिया। ग्रामीणों का कहना है जहरीली शराब पीने से ही इन लोगों की जानें गई हैं ।


वहीं, पुलिस का कहना है कि कुछ लोगों से पूछताछ की जा रही है। शवों का पोस्टमार्टम करवाया गया है। रिपोर्ट आने के बाद ही मौत का कारण स्पष्ट हो पाएगा। मामले में आगे की कार्रवाई चल रही है।

Tags:    

Similar News