Bihar: बिहार में महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ विपक्ष ने निकाला प्रतिरोध मार्च, की नारेबाजी

Bihar: बिहार में महागठबंधन आज सड़क पर उतर गई है। महंगाई और बेरोजगारी को लेकर महागठबंधन के नेताओं ने प्रतिरोध मार्च निकाला। रविवार को तेजस्वी यादव के नेतृत्व में यह मार्च राबड़ी देवी के आवास से निकला।

Newstrack :  Network
Update: 2022-08-07 09:27 GMT

बिहार में विपक्ष ने निकाला प्रतिरोध मार्च।

Bihar: बिहार में महागठबंधन आज सड़क पर उतर गई है। महंगाई और बेरोजगारी को लेकर महागठबंधन के नेताओं ने प्रतिरोध मार्च निकाला। रविवार को तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) के नेतृत्व में यह मार्च राबड़ी देवी के आवास से निकला। इसके बाद सगुना मोड़ होते हुए डाक बंगला चौराहा और गांधी मैदान के पास जेपी प्रतिमा के पास पहुंची। प्रतिरोध मार्च को पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी (Former Chief Minister Rabri Devi) ने अपने आवास से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

बेरोजगारी रथ को किया गया रवाना

एक बेरोजगारी रथ को भी रवाना किया गया। इस रथ पर तेजस्वी और तेजप्रताप यादव सवार थे। इसके अलावा विपक्ष के कई नेता बैलगाड़ी और टमटम पर सवार होकर विरोध करते दिखे। पटना, वैशाली, मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी, औरंगाबाद, नवादा, नालंदा, शेखपुरा, मधुबनी, दरभंगा, छपरा, मधेपुरा, पूर्णिया, किशनगंज, सहरसा, सुपौल समेत कई इलाकों में प्रतिरोध मार्च निकाला गया। छपरा में पेट्रोल की बढ़ती कीमत को लेकर लोगों ने बैलगाड़ी पर चढ़कर विरोध प्रदर्शन किया। प्रतिरोध मार्च का असर देखा गया राष्ट्रीय जनता दल, वामदल कांग्रेस, समाजवादी पार्टी के कई नेता प्रतिरोध मार्च के समर्थन में दिखे और केंद्र सरकार (Central Government) के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।


पिछले 1 सप्ताह से चल रही थी प्रतिरोध मार्च की तैयारी

बता दें कि प्रतिरोध मार्च की तैयारी पिछले 1 सप्ताह से चल रही थी। पटना में जगह-जगह हार्डिंग और पोस्टर लगाए गए थे। खासतौर पर महंगाई बेरोजगारी को लेकर विपक्ष ने केंद्र सरकार पर हमला बोला रविवार का दिन इसलिए चुना गया ताकि आम लोगों को किसी भी तरह का परेशानी का सामना नहीं करना पड़े।


प्रतिरोध मार्च से पैदा हुई जाम की स्थिति

हालांकि पटना में विपक्ष के प्रतिरोध मार्च का असर दिखा सगुना मोड़ से इनकम टैक्स चौराहा तक जाम की स्थिति उत्पन्न हुई। प्रतिरोध मार्च के दौरान तेजस्वी यादव ने कहा कि सरकार महंगाई और बेरोजगारी जैसे जन सरोकार के मुद्दे पर ना ही गंभीर है और ना ही विमर्श करना चाहती है। देश में स्थिति अत्यंत ही भयावह हो चुकी है। महंगाई अन कंट्रोल हो चुकी है। लोकतंत्र के प्रति अत्यंत चिंतनीय विषय है। इसके विरोध में विपक्ष एक मंच पर आकर प्रतिरोध मार्च निकाल रहा है जनता महंगाई से त्रस्त हो चुकी है।

Tags:    

Similar News