सरकार ने सरकारी कर्मचारियों पर लिया बड़ा फैसला, जानते ही खुशी से झूम उठेंगे आप

बिहार में इस साल के अंत विधानसभा चुनाव होने हैं। इससे पहले प्रदेश के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बड़ां दाव चला है। सीएम नीतीश कुमार एक के बाद एक कई बड़े फैसले ले रहे हैं। नीतीश सरकार ने शनिवार को प्रदेश के शिक्षकों के वेतन में वृद्धि करने की बड़ी घोषणा की है।

Update: 2020-08-29 14:57 GMT

पटना: बिहार में इस साल के अंत विधानसभा चुनाव होने हैं। इससे पहले प्रदेश के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बड़ां दाव चला है। सीएम नीतीश एक के बाद एक कई बड़े फैसले ले रहे हैं। नीतीश सरकार ने शनिवार को प्रदेश के शिक्षकों के वेतन में वृद्धि करने की बड़ी घोषणा की है।

बिहार शिक्षा विभाग ने पंचायती राज और शहरी स्थानीय निकायों के शिक्षण संस्थानों में कार्य करने वाले शिक्षकों और पुस्तकालयाध्यक्षों के वेतन में 15 फीसदी की बढ़ोतरी का फैसला लिया है।

पहले किया था ये बड़ा एलान

इस फैसले से कुछ दिन पहले भी मुख्यमंत्री नीतीश सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया था। यह फैसला प्राइमरी स्कूलों में होने वाली शिक्षक भर्ती को लेकर था। बिहार की नीतीश सरकार इस फैसले के बाद स्थानीय लोग ही प्राइमरी स्कूलों में होने वाली शिक्षक भर्ती में आवेदन कर सक सकते हैं।

वीडिया कांफ्रेसिंग से लोगों को संबोधित कर रहे सीएम नीतीश कुमार (फोटो: ट्विटर)

यह भी पढ़ें...यूपी में LIC एजेंट की हत्या: औरैया पहुंचे कांग्रेस अध्‍यक्ष, कहा- सरकार फेल

नीतीश सरकार के नए नियमों में कहा गया है कि बिहार के सरकारी प्राइमरी स्कूलों में शिक्षक के पद पर अब सिर्फ बिहार के रहने वालों की ही नियुक्ति की जाएगी। इन स्कूलों में अब दूसरे प्रदेश निवासी शिक्षक के तौर पर आवेदन नहीं कर पाएंगे।

यह भी पढ़ें...ट्रंप की मॉडल बेटी: दुनिया खूबसूरती पर फिदा, राजनीति में भी है दबदबा

गौरतलब है कि बिहार में इस साल अंत विधानसभा चुनाव होने हैं। चुनाव आयोग कुछ दिनों में बिहार चुनाव को लेकर एलान कर सकता है। चुनाव से पहले सीएम नीतीश के इस फैसले को बेहद अहम माना जा रहा है। तो वहीं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर नियोजित शिक्षकों के लिए शीघ्र नई सेवा शर्त नियमावली लागू करने की भी घोषणा की थी। उन्होंने कहा था कि उन्हें ईपीएफ का फायदा भी मिलेगा।

यह भी पढ़ें...सीएम योगी ने कोरोना को लेकर की बैठक, दिए आवश्यक निर्देश

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News