Bihar News: तिरहुत के AIG के ठिकानों पर छापेमारी, लाखों का कैश और ज्वेलरी मिली

Bihar News: AIG प्रशांत कुमार द्वारा 2 करोड़ 6 लाख 80 हजार 785 रुपए के आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने का मामला सामने आया था।

Newstrack :  Network
Update: 2022-11-10 06:51 GMT

तिरहुत के AIG के ठिकानों पर छापेमारी (photo: social media )

Bihar News: बिहार की स्पेशल विजिलेंस यूनिट (SVU) ने भ्रष्टाचार के मामले में बड़ी कार्रवाई शुरू कर दी है। रजिस्ट्रेशन डिपार्टमेंट में तिरहुत प्रमंडल के असिस्टेंट इंस्पेक्टर जनरल (AIG) प्रशांत कुमार के ठिकानों पर छापेमारी चल रही है। SVU की 3 टीमें पटना, मुजफ्फरपुर और सीवान में छापेमारी कर रही हैं। अबतक लाखों के कैश और जेवर मिले हैं। जिसका हिसाब किताब का मिलान करना अभी बाकी है।

SVU के अनुसार, AIG प्रशांत कुमार द्वारा 2 करोड़ 6 लाख 80 हजार 785 रुपए के आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने का मामला सामने आया था। मामले में जांच की गई तो बड़ा खुलासा हुआ। इसके बाद प्रशांत कुमार के खिलाफ FIR दर्ज की गई। गुरुवार सुबह 3 अलग-अलग टीम ने इनके ठिकानों पर छापेमारी की। वहां इनके घर से लाखों रुपए की सोने-चांदी की ज्वेलरी और लाखों रुपए मिले हैं। रुपयों की गिनती की जा रही है। जेवरत के मूल्य का आंकलन किया जा रहा है। मामले में आगे की कार्रवाई चल रही है।

प्रशांत कुमार के ठिकानों को सर्च करने के लिए वारंट

बता दें कि इस कार्रवाई से पहले स्पेशल विजिलेंस कोर्ट से SVU ने प्रशांत कुमार के ठिकानों को सर्च करने के लिए वारंट हासिल किया। फिर आज सुबह से छापेमारी की कार्रवाई शुरू हो गई। बता दें कि प्रशांत कुमार मूल रूप से सिवान जिले में न्यू बस्ती महादेव इलाके के रहने वाले हैं। वर्तमान में इनकी पोस्टिंग मुजफ्फरपुर में है। इस वजह से दूसरी टीम वहां है। इसके अलावा पटना में बोरिंग रोड के पंचमुखी हनुमान मंदिर के पास स्थित अलखराज अपार्टमेंट में फ्लैट नंबर B-2B में भी छापेमारी चल रही है।

Tags:    

Similar News