Bihar Rain: बिहार में बारिश का कहर, पटना में सड़कों पर लबालब भरा पानी, बाढ़ का अलर्ट जारी

Bihar Rain Update: राजधानी पटना समेत कई जिले में भीषण बारिश दर्ज की गई, जिस वजह से कई इलाकों में जलभराव (Waterlogging) हो गया और बाढ़ (Flood) के हालात बन गए हैं।

Written By :  Shreya
Update:2022-06-30 11:21 IST

बिहार में बारिश का कहर (फोटो साभार- ट्विटर)

Bihar Rain Update: बिहार के कुछ हिस्सों में बीते कई दिनों से भारी बारिश (Heavy Rain In Bihar) हो रही है। कल यानी बुधवार को भी राजधानी पटना समेत कई जिले में भीषण बारिश दर्ज की गई, जिस वजह से कई इलाकों में जलभराव (Waterlogging) हो गया और बाढ़ (Flood) के हालात बन गए हैं। जिसे लेकर भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने अलर्ट जारी कर दिया है। आईएमडी की ओर से बिहार के पूर्वी चंपारण, गोपालगंज और पश्चिमी चंपारण जिलों में बाढ़ का अलर्ट (IMD Alert) जारी किया गया है।

बुधवार को हुई झमाझम बारिश के चलते पटना के कुछ हिस्सों में जलभराव (Waterlogging In Patna) हो गया है। इस बीच सोशल मीडिया पर कई तस्वीरें सामने आई हैं, जिसमें देखा जा सकता है कि बारिश का पानी सड़कों और घरों तक भर चुका है। यहां तक अस्पताल में भी बारिश का पानी घुस गया है, जिस वजह से मरीजों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

देखें वीडियो-

भारी बारिश का अलर्ट जारी

इधर, आईएमडी ने पूर्वी चंपारण, गोपालगंज और पश्चिमी चंपारण जिलों में बाढ़ का अलर्ट (Flood Alert In Bihar) जारी कर दिया है। बाढ़ के हालात के बीच राज्य में भारी बारिश की संभावना बनी हुई है। भारतीय मौसम विभाग (Mausam Vibhag) के मुताबिक, बिहार में अगले सात दिनों तक दक्षिण-पश्चिम मॉनसून के सक्रिय रहने की उम्मीद है। मॉनसून ने बिहार को पूरी तरह से कवर कर लिया है। वहीं राज्य में अगले 24 घंटे में मध्यम से भारी बारिश की आशंका जताई गई है।

बता दें कि बीते दिनों बुधवार को बिहार के चार जिलों में हुई वज्रपात (Thunderclap) की घटना में सात लोगों की मौत हो गई है। मरने वाले इन लोगों में भोजपुर में दो तथा औरंगाबाद, मुजफ्फरपुर एवं समस्तीपुर के एक-एक व्यक्ति शामिल हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने व्रजपात में जान गंवाने वाले लोगों के आश्रितों को चार चार लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने का एलान किया है।

दोस्तों देश दुनिया से जुड़ी किसी भी खबर को सबसे पहले जानने के लिए हमें Google News पर फॉलो करें।

Tags:    

Similar News