Bihar Politics: “कै गो बेटी और दू गो बेटा…” भरे मंच से CM नीतीश ने लालू यादव पर कसा तंज

Bihar Politics: लोकसभा चुनाव को लेकर सीएम नीतीश कुमार ने आज पूर्णिया और कटिहार में जनसभा को संबोधित किया। संबोधन के दौरान उन्होंने परिवारवाद को लेकर लालू यादव को जमकर घेरा।

Report :  Aniket Gupta
Update: 2024-04-20 13:56 GMT

Bihar Politics: लोकसभा चुनाव को लेकर बिहार की राजनीति काफी गरमाई हुई है। प्रदेश सीएम नीतीश कुमार लगातार अलग-अलग जिलों में जाकर चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे हैं। इसी क्रम में आज जनसभा को संबोधित करने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कटिहार के डंडाखोरा डुमरिया पहुंचे, जहां उन्होंने राजद सुप्रीमो लालू यादव पर तंज कसते हुए कुछ ऐसा कह दिया जिससे सियासी गलियारों में हलचल मची हुई है। सीएम नीतीश ने बिना किसी पार्टी का नाम लिए कहा, उन लोगों का तरीका ठीक नहीं था। इस लिये छोड़ दिए। बीजेपी से हमारा पुराना नाता रहा है। साथ ही परिवारवाद लालू यादव की चुटकी लेते हुए नीतीश कुमार ने कहा, “बहुत बच्चा पैदा कर दिया है। कै गो पैदा कर दिया.. इतना पैदा करना चाहिए?”

लालू यादव पर कसा तंज

कटिहार में जनसभा संबोधन के दौरान सीएम नीतीश कुमार लालू यादव पर जमकर बरसे। उन्होंने कहा, मुख्यमंत्री पद से खुद हटे तो पत्नी को सीएम बना दिया। पैदा तो इतना कर दिया। इतना ज्यादा पैदा करना चाहिए किसी को, कै गो बेटी और दू गो बेटा को आगे बढ़ा रहा। कहीं कहीं कुछ कुछ बोलते रहते हैं। पुरानी बात को भूल जाते हैं। आजकल बाल बच्चों को आगे बढ़ा रहे हैं।” इसके अलावा नीतीश कुमार ने आरजेडी पर मुसलमानों के साथ धोखाधड़ी का भी आरोप लगाया। तेजस्वी यादव पर भी हमला बोलते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि सरकारी नौकरी हम लोगों ने दिया है। अब झूठा क्रेडिट कोई और लेने की कोशिश कर रहा है।

सांसद संतोष कुशवाहा के पक्ष में पूर्णिया में जनसभा

कटिहार के अलावा प्रदेश मुखिया नीतीश कुमार ने आज पूर्णिया के बनमनखी में भी जनसभा को संबोधित किया। पूर्णिया के जदयू उम्मीदवार सांसद संतोष कुशवाहा को जीताने को लेकर उन्होंने जनता से अपील की। साथ ही बिहार में एनडीए को 40 और देश में 400 पार कराने की भी अपील की। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भाजपा के साथ अपना रिश्ता बताते हुए कहा कि 1995 से हम बीजपी के साथ काम कर रहे हैं। जिस समय देश में वाजपेई जी की सरकार थी तब हम बीजपी के साथ हैं।

बिना नाम लिए बीमा भारती भी किया कटाक्ष

नीतीश कुमार ने पूर्णिया में संबोधन के दौरान बिना किसी नेता का नाम लिए बातों ही बातों में बीमा भारती पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, कुछ लोगों को मंत्री बनाकर सम्मानित किया। लेकिन, बदले में उसने क्या किया। पार्टी छोड़कर चली गई।

Tags:    

Similar News