Bihar: CM सचिवालय में बिहार इंवेस्टर्स मीट 2022 का आयोजन, नीतीश ने कहा- हम लोग हर जगह कर रहे हैं काम

Bihar News Today: बिहार की राजधानी स्थित सीएम सचिवालय में बिहार इंवेस्टर्स मीट 2022 का आयोजन किया गया। नीतीश कुमार ने कहा कि हम लोग हर जगह काम कर रहे हैं।

Newstrack :  Network
Update: 2022-09-29 12:36 GMT

बिहार सीएम नीतीश कुमार

Bihar News Today: बिहार की राजधानी स्थित सीएम सचिवालय में बिहार इंवेस्टर्स मीट 2022 (Bihar Investors Meet 2022) का आयोजन किया गया। मौके पर सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar), डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव (Deputy CM Tejashwi Yadav), वित्त मंत्री विजय कुमार चौधरी, उद्योग मंत्री समीर कुमार महासेठ और इंवेस्टर्स माइक्रो माॉक्स से जुड़े डॉ. राजेश अग्रवाल समेत कई अधिकारी और उद्योगपति मौजूद थे।

नीतीश कुमार ने कार्यक्रम को किया संबोधित

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि 2007 में इथनॉल के लिए काम शुरू किया लेकिन केन्द्र सरकार ने उसी समय इसे स्वीकार कर लिया होता तो 24 हजार करोड़ रुपए का बिहार को फायदा होता। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमलोग हर जगह काम कर रहे हैं।

किसी भी इंडस्ट्री वाले को परेशान करने वाले पर करें कार्रवाई: नीतीश कुमार

नीतीश कुमार ने सभी जिलों के डीएम, एसपी को कहा गया है कि किसी भी इंडस्ट्री वाले को कोई परेशान तो नहीं कर रहा है, इस पर पूरी निगरानी रखें। कुछ पता चले तो तुरंत सख्त कार्रवाई करें। नीतीश कुमार ने इंवेस्टर्स को आश्वासन दिया कि सरकारी खरीद में प्राथमिकता दी जाएगी बियाडा के लिए लॉजिस्टिक पॉलिसी बनाई जाएगी ताकि इसे वेअर हाउस (गोदाम) को दिया जा सकेगा।

जो भी अच्छा सुझाव आएगा उस पर सरकार काम करेगी: डिप्टी सीएम

वहीं डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा कि हमारी सरकार बनने के बाद लोग कह रहे हैं कि बिहार में जंगल राज की वापसी। आपको परशेप्सन बनाना हो तो डाटा देखेंगे ना..। कोई कह देगा बिहार में जंगलराज है जंगलराज हो जाएगा। कहां से एक दिन में जंगलराज आ गया ? काम करने वाले की बड़ाई नहीं होती। तेजस्वी ने कहा कि जो भी अच्छा सुझाव आएगा उस पर सरकार काम करेगी। रोड से लेकर पुल-पुलियों पर बिहार में काफी काम किया गया है। हमारी सरकार इंवेस्टर्स के लिए बिहार में रेड कार्पेट बिछाए हुए हैं। आपलोगों का बिहार में स्वागत है।

वहीं, उद्योग मंत्री समीर कुमार महासेठ ने कहा कि हमारी सरकार 17 हजार रोजी रोजगार करने वाले लोगों को दो माह में मालिक बनाने जा रही है। हर जिले में लैंड बैंक बनाया जा जा रहा है। वहीं जीविका के सीईओ राहुल कुमार ने कहा कि जीविका के जरिए बिहार में 10 लाख 35 हजार महिलाओं के समूह का संचालन किया जा रहा है।

Tags:    

Similar News