बिहार में शराबबंदी: पियक्कड़ों पर बिफरे नीतीश कुमार, बोले शराब पीने वाले महापापी और महाअयोग्य

Liquor Prohibition In Bihar: गुरूवार को विधान परिषद में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शराब का सेवन करने वालों पर अजीबोगरीब बयान दिया है।

Published By :  Shreya
Update: 2022-03-31 10:40 GMT

सीएम नीतीश कुमार (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Liquor Prohibition In Bihar: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Bihar CM Nitish Kumar) राज्य में शराबबंदी कानून (Liquor Prohibition Law) लागू किए जाने के बाद से लगातार आलोचकों के निशाने पर हैं। राज्य में बड़े पैमाने पर मिल रही अवैध शराब (Illicit Liquor) और नकली दारू (Counterfeit Liquor/ Fake Alcohol) पीने से होने वाली मौतों को लेकर उन्हें भारी फजीहत का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि इसके बाद भी बिहार सीएम शराब पीने वालों के खिलाफ कड़े तेवर बनाए हुए हैं।

गुरूवार को विधान परिषद (Legislative Assembly) में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने शराब का सेवन करने वालों को महापापी और महाअयोग्य तक बता दिया।

शराब पीने वालों को हिंदुस्तानी नहीं मानता

विधान परिषद में शराबबंदी कानून (Bihar Liquor Prohibition Amendment Bill 2022) पर हो रहे बहस में हिस्सा लेते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शराब का सेवन करने वालों को लेकर अजीबोगरीब बयान दिया है। सीएम नीतीश ने कहा कि जो लोग शराब का सेवन करते हैं और बापू की भावनाओं को नहीं मानते हैं, मैं उनको हिंदुस्तानी नहीं मानता हूं। बकौल नीतीश ऐसा करने वाला व्यक्ति महापापी और महाअयोग्य है। शराब का कितना बुरा असर दुनियाभर में है, इनसब बातों को लोगों को बताया जाना चाहिए।

मुख्यमंत्री ने राजस्व के नुकसान वाले दावे को खारिज करते हुए कहा कि पहले जब बिहार में शराब की बिक्री (Sale Of Liquor) होती थी तो 5 हजार करोड़ रु राजस्व आता था पर शराबबंदी होने के बाद लोगों को बहुत फायदा पंहुचा है। शराबबंदी के बाद से बिहार में सब्जी बढ़ी है, लोग अब सब्जी लेकर घर जाते हैं। लोगों का स्वास्थ्य भी अच्छा हुआ है। उन्होंने अन्य राज्यों से भी इसपर गंभीरता से विचार करने की अपील की है। जो केवल आमदनी के लिए शराब उत्पादन (Alcohol Production) को बंद नहीं कर रहे हैं।

राजद ने साधा निशाना

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के इस प्रतिक्रिया पर मुख्य विपक्षी दल राष्ट्रीय जनता दल (Rashtriya Janata Dal- RJD) ने निशाना साधा है। राजद नेता शिवानंद तिवारी (RJD Leader Shivanand Tiwari) ने कहा कि सीएम नीतीश उन सहयोगियों को पापी और अयोग्य करार दे रहे हैं जिनके साथ वे वर्षों से सरकार चला रहे हैं। नीतीश कुमार अभी हाल ही में जिसे यूपी में शपथ ग्रहण समारोह (Oath Taking Ceremony In UP) में शामिल होने गए थे, वहां शराब पीना अपराध नहीं है। इसके अलावा वे जिस सहयोगी के साथ सरकार चला रहे हैं, वे महात्मा गांधी के हत्यारे को असली देशभक्त मानते हैं।

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) की तल्ख टिप्प्णी के बाद बिहार सरकार (Bihar Government) ने सख्त शराबबंदी कानून में कई संसोधन किए हैं। अब पहली बार शराब पीने वालों को पकड़ने के बाद केवल जुर्माना देकर छोड़ दिया जाएगा। 

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News