Magadh Express: हादसे का शिकार हुई मगध एक्सप्रेस, दो हिस्सों में बंट गई ट्रेन, यात्रियों में मची अफरा-तफरी

Magadh Express: बिहार के बक्सर जिले में टुड़ीगंज स्टेशन के पास धरौली में तेज रफ्तार से चल रही मगध एक्सप्रेस ट्रेन अचानक दो हिस्सों में बंट गयी। मगध एक्सप्रेस के कुछ कोच ट्रेन से अलग होकर पीछे छूट गये।

Update: 2024-09-08 07:13 GMT

हादसे का शिकार हुई मगध एक्सप्रेस (सोशल मीडिया)

Magadh Express:  इन दिनों आए दिन रेल हादसे की घटनाएं आम होती जा रही है। रविवार सुबह एक बार फिर ट्रेन हादसा हो गया। बिहार के बक्सर जिले में टुड़ीगंज स्टेशन के पास धरौली में तेज रफ्तार से चल रही मगध एक्सप्रेस ट्रेन अचानक दो हिस्सों में बंट गयी। मगध एक्सप्रेस के कुछ कोच ट्रेन से अलग होकर पीछे छूट गये। हालांकि इस घटना में किसी भी यात्री के हताहत होने की खबर नहीं है। यह रेल हादसा रविवार को लगभग 11 बजे हुआ। बताया जा रहा है कि काप्लिंग टूटने से मगध एक्सप्रेस दो हिस्सों में बंट गयी। इस रेल हादसे के बाद डाउन लाइन पर ट्रेनों का परिचालन बाधित हो गया है। 

रविवार को 20802 डाउन मगध एक्सप्रेस डुमरांव स्टेशन से निकली ही थी कि टुड़ीगंज स्टेषन के पास नुआंव गुमटी के आगे एस-7 डिब्बे का कपलिंग अचानक अलग हो गया। ट्रेन के इंजन के साथ एस-7 कोच आगे निकल गया। वहीं रेलगाड़ी के शेष अन्य डिब्बे पीछे ही रूक गए। हालांकि लोको पायलट की नजर पड़ते ही ट्रेन को रोक दिया गया। इस रेल हादसे के बाद डाउन मेन लाइन पर परिचालन बाधित हो गया है। ट्रेन के दो हिस्सों में बंट जाने से यात्रियों में अफरा-तफरी मच गयी। वहीं घटना की जानकारी होने पर रेलवे के अधिकारी भी मौके पर पहुंच गये। 

पूर्व-मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी (सीपीआरओ) सरस्वती चंद्रा ने बताया कि यह घटना रविवार को पूर्वाह्न लगभग 11.08 बजे तुरीगंज और रघुनाथपुर रेलवे स्टेशन के बीच हुई। सरस्वती चंद्रा के अनुसार, हालांकि ट्रेन के दो हिस्सों में बंट जाने की इस घटना में कोई भी यात्री घायल नहीं हुआ है। उन्होंने बताया कि बचाव दल के साथ-साथ तकनीकी दल भी मौके पर पहुंच गया है। वहीं रेलवे सुरक्षा बल के प्रभारी निरीक्षक दीपक कुमार के मुताबिक घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर रेलवे सुरक्षा बल की टीम पहुंच गयी है। रेलवे सुरक्षा बल यात्रियों की सुरक्षा और उनकी सहूलियत के लिए तत्पर हैं।

Tags:    

Similar News