Bihar News: पूर्णिया में कोसी नदी की धार में डूबे किशोर, सुबह की अर्घ्य से पहले छाया मातम

Bihar News: सूचना मिलते ही पुलिस कसबा थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और शवों की तलाश में जुट गई। करीब एक घंटे बाद शव को बाहर निकाला गया।

Newstrack :  Network
Update: 2022-10-31 05:24 GMT

पूर्णिया में कोसी नदी की धार में डूबे किशोर (photo: social media )

Bihar News: पूर्णिया में कोसी नदी में नहाने गए एक ही परिवार के तीन किशोर की डूबने से मौत हो गई। ये हादसा तब हुआ जब इनका परिवार छठ पूजा की तैयारी कर रहा था। तीनों घर में ये कहकर निकले कि वे छठ घाट का निरीक्षण करने गए थे। लेकिन छठ घाट पर नहाने लग गए। इसी दौरान एक-एक कर तीनों गहराई में चले गए। जब तक स्थानीय लोग मदद के लिए आते तीनों की मौत हो गई। यह मामला कसबा थाना क्षेत्र के NH 57 फोरलेन से पूरब स्थित कोसी धार का है। इस हादसे के बाद इलाके में हड़कंप मच गय। छठ घाट पर भीड़ लग गई।

इधर, सूचना मिलते ही पुलिस कसबा थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और शवों की तलाश में जुट गई। करीब एक घंटे बाद शव को बाहर निकाला गया। पुलिस ने तीनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजने की कोशिश की लेकिन परिजनों ने इनकार कर दिया। उनका कहना था कि वे अपने बच्चों की लाश का पोस्टमार्टम नहीं करवाएंगे।

मृतक बच्चों की पहचान नगर परिषद कसबा के वार्ड संख्या 13 के दोगच्छी गांव के अरविंद चौरसिया के पुत्र 14 वर्षीय बॉबी कुमार, मुकेश कुमार चौरसिया के 13 वर्षीय इकलौते पुत्र हिमांशु राज तथा तीसरे मृतक बच्चे की पहचान मधुबनी जिले के गंगद्वार गांव के संजीव भगत के 11 वर्षीय पुत्र ऋतिक राज के रूप में हुई है।

परिजन घाट पर पहुंचे

मिली जानकारी के अनुसार रविवार को बॉबी कुमार अपने चचेरे भाई हिमांशु राज और फुफेरे भाई ऋतिक राज के साथ स्कूटी से मदरसा चौक स्थित कोसी नदी धार के पास गया थी। काफी देर के बाद तीनों किशोर घर नहीं पहुंचे तो बच्चे के परिजन घाट पर पहुंचे। घाट पर तीनों की चप्पलें देखी। इसके बाद पुलिस और स्थानीय तैराकों की मदद से खोजबीन की तो तीनों की लाश बरामद हुई। हादसे के बाद बिहार के पशु एवं मतस्य संसाधन मंत्री मो आफाक आलम ने मृत किशोरों के घर पहुंच कर परिवारों से मिले। वहीं हादसे के बाद पूरे गांव में गांव में मातमी सन्नाटा छा गया है।

Tags:    

Similar News