खुशखबरी: देश की ये बड़ी कंपनी देगी हजारों लोगों को नौकरी, होगी इतनी सैलरी

 मंद गति की अर्थव्यवस्था से जूझ रहे देश में हर तरफ नौकरियां जा रही है ऐसे में देश की दिग्गज आईटी कंपनीएचसीएल टेक्नोलॉजी ने बड़ी खुशखबरी दी है।एचसीएल ने आगामी वित्त वर्ष में कॉलेज कैंपसों से दोगुनी संख्या में छात्रों की भर्ती करेगी। 

Update: 2020-07-22 12:56 GMT

नई दिल्ली : मंद गति की अर्थव्यवस्था से जूझ रहे देश में हर तरफ नौकरियां जा रही है ऐसे में देश की दिग्गज आईटी कंपनी एचसीएल टेक्नोलॉजी ने बड़ी खुशखबरी दी है।एचसीएल ने आगामी वित्त वर्ष में कॉलेज कैंपसों से दोगुनी संख्या में छात्रों की भर्ती करेगी।

 

यह पढ़ें...आखिरी तारीख़ 31: जल्द निपटा लें ये जरूरी काम, वरना भरना पड़ेगा भुगतान

कंपनी ने पिछले साल लगभग 9 हजार छात्रों को नौकरी दी थी, जबकि वित्त वर्ष 2020-21 में कंपनी 15,000 छात्रों की भर्ती करेगी। इसमें कंपनी देश के प्रतिष्ठित बिजनस स्कूलों से 500 छात्रों की भर्तियां भी शामिल हैं। कोविड-19 के चलते जहां ज्यादातर कंपनियां छंटनी और सैलरी में कटौती कर रही हैं। वहीं देश की बड़ी आईटी कंपनी एचसीएल ने अच्छी खबर देकर युवाओं में उत्साह भरा है एचसीएल टेक्नॉलजी वह चालू वित्त वर्ष में 15 हजार लोगों को कैंपस हायरिंग करेगी।

 

 

यह पढ़ें...बैंकों के ये चार CEO, जो पाते हैं सबसे ज्यादा सैलरी, रोजाना कमाते हैं लाखों रुपये

 

 

बता दें कि आईटी कंपनी टीसीएस (TCS) ने भी 44 हजार ग्रेजुएट फ्रेशर्स को नौकरी पर रखने की घोषणा की है। खबरों के अनुसार, एचसीएल टेक के एचआर हेड न पीसी के दौरान कहा कि कोविड के कारण कैंपस प्लेसमेंट की रफ्तार धीमी है। इसने छात्रों की ग्रैजुएट की पढ़ाई में देरी और संस्थानों के सामान्य कामकाज में बाधा उत्पन्न की है। कहा कि फ्रेशर्स का औसत वेतन 3.5 लाख रुपए रहेगा। उन्होंने कहा कि कंपनी की भर्ती प्रक्रिया वर्चुअल मोड में स्थानांतरित हो गई है। एचसीएल टेक प्रत्येक तिमाही में 3,500-4,000 लोगों को काम पर रखता है। हालांकि, वित्त वर्ष 220-21 के पहले तीन महीनों में इसने केवल 2,000 को काम पर रखा है।

चसीएल 12वीं पास छात्रों की भी भर्ती करती है, जिन्हें एक साल का गहन प्रशिक्षण दिया जाता है। इसमें 9 महीने की क्लासरूम ट्रेनिंग और 3 महीने की नौकरी शामिल होती है। कंपनी एक जांच परीक्षा लेती है, जिसमें पास करने वाले छात्र बिट्स-पिलानी से इंजिनियरिंग करने के पात्र हो जाते हैं।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News