बेटे राजीव ने मोदी सरकार पर राहुल बजाज के बयान को बताया...

प्रसिद्ध उद्योगपति राहुल बजाज ने मोदी सरकार की आलोचना की थी। राहुल बजाज के बयान को उनके बेटे और बजाज ऑटो के एमडी राजीव बजाज ने 'असाधारण साहसिक' बताया है।

Update: 2019-12-02 11:12 GMT

नई दिल्ली: प्रसिद्ध उद्योगपति राहुल बजाज ने मोदी सरकार की आलोचना की थी। राहुल बजाज के बयान को उनके बेटे और बजाज ऑटो के एमडी राजीव बजाज ने 'असाधारण साहसिक' बताया है। उन्होंने कहा कि इंडस्ट्री में कोई भी उनके पिता के साथ नहीं खड़ा होना चाहता, बल्कि वे अपनी 'सुविधा के मुताबिक किनारे बैठकर ताली बजाते हैं।

बता दें कि शनिवार को कार्यक्रम में राहुल बजाज ने गृह मंत्री अमित शाह से कहा था कि जब यूपीए सरकार सत्ता में थी, तो हम किसी की भी आलोचना कर सकते थे। अब हम अगर बीजेपी सरकार की खुले तौर पर आलोचना करें तो इतना विश्वास नहीं है कि आप इसे पसंद करेंगे।

राहुल बजाज ने गृह मंत्री अमित शाह से कहा था कि इस वक्त लोगों के बीच खौफ का माहौल है और लोग सरकार की आलोचना करने से दूर भागते हैं, क्योंकि उन्हें विश्वास नहीं है कि उनकी आलोचना को सरकार में किस तरह लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें…पूर्व केंद्रीय मंत्री और पत्रकार अरुण शौरी की तबियत खराब, अस्पताल में भर्ती

उन्होंने भोपाल से बीजेपी सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर की ओर से नाथूराम गोडसे को देशभक्त कहने का मामला भी उठाया। राहुल बजाज ने कहा कि साध्वी प्रज्ञा को पहले तो टिकट दिया गया, फिर जब वो चुनाव जीतकर आईं तो उन्हें डिफेंस कमेटी में लिया गया…ये माहौल जरूर हमारे मन में हैं, लेकिन इसके बारे में कोई बोलेगा नहीं।

राहुल बजाज के बयान का गृह मंत्री अमित शाह ने उसी मंच से ही उत्तर दिया। अमित शाह ने इस बात को खारिज कर दिया कि देश में डर का मौहाल है। उन्होंने कहा कि किसी को किसी के बारे में डरने की जरूरत नहीं है, मीडिया में नरेंद्र मोदी सरकार की लगातार आलोचना हो रही है।

यह भी पढ़ें…भारतीय सेना का पाकिस्तान को तगड़ा जवाब, दो सैनिक किए ढेर, कई चौकियां तबाह

गृह मंत्री ने आगे कहा कि लेकिन यदि आप कह रहे हैं कि इस तरह का मौहाल पैदा हो गया है तो इसे ठीक करने के लिए हमें काम करने की जरूरत है। अमित शाह ने कहा कि हमारी सरकार पारदर्शी तरीके से काम कर रही है और यदि इसकी आलोचना होती है और इस आलोचना में दम है तो हम इसे सुधारने की कोशिश करते हैं।

गृह मंत्री ने प्रज्ञा सिंह ठाकुर पर भी अपनी राय दी। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार और बीजेपी प्रज्ञा सिंह ठाकुर के बयान की कड़ी आलोचना करती है। अमित शाह ने कहा कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पहले ही प्रज्ञा ठाकुर के बयान पर सफाई दे चुके हैं, पार्टी ने भी उनके खिलाफ कार्रवाई की है।

यह भी पढ़ें…बीजेपी सांसद ने किया बड़ा खुलासा, इसलिए फडणवीस को बनाया 80 घंटे का मुख्यमंत्री

अमित शाह ने कहा, ‘न तो सरकार और न ही पार्टी ऐसे किसी टिप्पणी का समर्थन करती है, हमने पूरी सख्ती के साथ इस बयान की आलोचना करते हैं।

राजीव बजाज ने एक इंटरव्यू में कहा कि सच कितना भी कड़वा क्यों न हो, उनके पिता कभी भी बोलने से हिचकते नहीं हैं। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि वह इसे लेकर आश्वस्त नहीं हैं कि ऐसे मंच पर उनके पिता को इस तरह का संवेदनशील मसला उठाना चाहिए था या नहीं।

यह भी पढ़ें…निर्मला सीतारमण ने राहुल बजाज को दिया करारा जवाब, इस बात की दिलाई याद

राजीव ने कहा उनके पिता के लिए कोई दरबार ऐसे ही है, जैसे किसी बैल के लिए लाल कालीन! वह ऐसे मौके को छोड़ते नहीं, हालांकि व्यक्तिगत रूप से मैं इसे लेकर आश्वस्त नहीं हूं कि कॉरपोरेट एक्सीलेंस को सेलिब्रेट कर रहे किसी सार्वजनिक कार्यक्रम में ऐसे संवेदनशील विषय का उठाना चाहिए या नहीं।

Tags:    

Similar News