Aaj Ka Mausam: आज का मौसम कैसा रहेगा, दिल्ली-यूपी समेत इन राज्यों में होगी बारिश, अलर्ट हुआ जारी

Aaj Ka Mausam: मौसम विभाग की मानें तो आज उत्तर भारत के कई राज्यों में बारिश की संभावना है। कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट भी जारी किया गया है।

Newstrack :  Network
Published By :  Shreya
Update: 2021-08-20 02:13 GMT

 बारिश (फोटो- न्यूजट्रैक)

Aaj Ka Mausam: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में शुक्रवार सुबह की शुरुआत रिमझिम बारिश के साथ हुई। राजधानी में बीते कुछ दिनों से रुक-रुक कर बारिश होने का सिलसिला जारी है। मौसम विभाग ने पहले ही इसके लिए अलर्ट भी जारी कर दिया था। इसके अलावा IMD ने अन्य कई राज्यों के लिए भी बारिश का अलर्ट जारी किया है। आईएमडी ने आज का मौसम की जानकारी देते हुए बताया है कि किन-किन राज्यों में आज बारिश होगी। तो चलिए जानते हैं कि आपके राज्य में आज का मौसम कैसा रहेगा-

मौसम का हाल (Mausam Ka Hal)

भारतीय मौसम विभाग (IMD) की मानें तो आज उत्तर प्रदेश के कई राज्यों में बारिश होने की संभावना है। आईएमडी ने बताया है कि अगले कुछ घंटों के दौरान यूपी के बिजनौर, शामली, मुजफ्फरनगर, मेरठ, अमरोहा, खतौली, कांधला, हस्तिनापुर, चांदपुर, गढ़मुक्तेश्वर, दौराला व आसपास के क्षेत्रों में मध्यम से भारी बारिश के आसार हैं। इसके अलावा अगले 3 से 4 घंटों के अंदर पश्चिम बंगाल, पश्चिम बिहार, उत्तरी तमिलनाडु, उत्तरी मध्य प्रदेश और आसपास के क्षेत्रों में गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की बात कही गई है।

मौसम विभाग ने यह भी बताया है कि आज यानी 20 अगस्त 2021 को उत्तर मध्य महाराष्ट्र, तेलंगाना के पूर्वी हिस्सों, विदर्भ, ओडिशा में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। साथ ही हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, उत्तरी हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, पूर्वी राजस्थान और तटीय आंध्र प्रदेश व उसके आसपास के क्षेत्रों में गरज के साथ हल्की बारिश हो सकती है। दिल्ली, पंजाब, राजस्थान समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में बरसात से मौसम सुहाना हो सकता है। इसकी भी जानकारी मौसम विभाग ने दी है। 

(फोटो- न्यूजट्रैक)

कल के मौसम की जानकारी (Kal Ka Mausam Kaisa Rahega)

अगर बात करें कि कल का मौसम कैसा रहेगा तो इसकी जानकारी देते हुए मौसम विभाग ने बताया है कि दिल्ली में 21 अगस्त को तेज बारिश की संभावना है। इसके लिए ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया गया है। इसके अलावा हरियाणा, पंजाब, राजस्थान समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में बारिश होने की बात कही जा रही है। विभाग का कहना है िक 21 अगस्त को उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में कहीं कहीं हल्की और कई हिस्सों में भारी बारिश के आसार हैं। हिमाचल प्रदेश, बिहार में भी इस दौरान बारिश हो सकती है।   

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News