Aaj Ka Masuam : अगले कुछ घंटों में बारिश, इन शहरों में झमाझम गिरेगा पानी, जाने आपके शहर के मौसम का हाल

Aaj ka Mausam: अगले 2 घंटों के दौरान हरियाणा में कुरुक्षेत्र, पानीपत, गोहाना में इसके अलावा यूपी के सहारनपुर, गंगोह, देवबंद , देवबंद, शामली, मेरठ के आसपास के क्षेत्रों में हल्की से मध्यम तीव्रता के साथ गरज के साथ बारिश होगी।

Newstrack :  Network
Published By :  Shivani
Update: 2021-08-05 01:51 GMT

Aaj Ka Mausam : मानसून (Monsoon 2021) लगातार दो हफ्तों से चरम पर था, लेकिन अब बारिश कुछ धीमी पड़ी है। हालांकि रुक रुक कर बारिश होने का दौर अभी भी जारी है। राजधानी लखनऊ के मौसम (Lucknow Ka Mausam) की ही बात ले लीजिए, बीते दिन सुबह से ही धूप निकली रही। बादल और बारिश दोनों ही आसमान में छिपे बैठे थे, लेकिन रात होते-होते बारिश शुरु हो गई। 8 बजे के बाद लखऩऊ के कुछ इलाकों में तेज बारिश (Heavy Rain) शुरु हो गई। आज भी लखनऊ का मौसम खुला हुआ है, लेकिन मौसम विभाग (Muasam Vibhag) के मुताबिक, बारिश के आसार हैं।  

मौसम का हाल (Mausam Ka Hal) :

लगातार हो रही बारिश से कई शहरों मे जलभराव, सड़कों में कटाव, बाढ़ जैसी स्थिति, पहाड़ों पर लैंडस्लाइड और बादल फटने से जन जीवन काफी समस्या झेल रहा है। यूपी में लगातार पांच दिन बारिश का अलर्ट जारी हुआ है। जबकि यूपी के अलग अलग जिलों से जो तस्वीरे बारिश से होने वाली क्षति को लेकर सामने आ रही हैं, वह बेहद चिंतनीय है। वहीं दिल्ली-एनसीआर, हरियाणा, मध्य प्रदेश, राजस्थान के कुछ शहरों, भारी से भी अधिक बारिश हो रही है और अगले कुछ दिन बारिश के आसार बने हुए हैं। 

मौसम विभाग के मुताबिक, अगले कुछ घंटे में हरियाणा और यूपी के कई इलाकों में बारिश हो सकती है। अगले 2 घंटों के दौरान हरियाणा में कुरुक्षेत्र, पानीपत, गोहाना में इसके अलावा यूपी के सहारनपुर, गंगोह, देवबंद , देवबंद, शामली, मेरठ के आसपास के क्षेत्रों में हल्की से मध्यम तीव्रता के साथ गरज के साथ बारिश होगी।

दक्षिणी दिल्ली (डेरामंडी), एनसीआर (गाजियाबाद) में भी अगले 2 घंटों के दौरान अलग-अलग स्थानों पर और आसपास के क्षेत्रों में हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश होगी।


IMD के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे जबकि कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।

राजस्थान के मौसम की बात, राजस्थान में लगातार बारिश हो रही है। राजस्थान में नदी-नाले उफान पर हैं। 

मॉनसून इस बार हिमाचल प्रदेश पर आफत बनकर टूटा है। भारी बारिश और भूस्खलन से जनजीवन बुरी तरह प्रभावति हुआ है। हिमाचल में खतरा टला नहीं है, मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की गई है।

6 अगस्त को मौसम कैसा रहेगा (6 August Mausam Kaisa Rahega) 

कल के मौसम की जानकारी देते हुए मौसम विभाग ने बताया कि आने वाले कल दिल्ली में बारिश होगी। हरियाणा में भी कल का तेज बारिश हो सकती है। पहाड़ी क्षेत्रों में बारिश से स्थिति अधिक खराब है। उत्तराखंड में गंगोत्री हाईवे पर भारी भूस्खलन हो गया है। जिसकी वजह से हाईवे के 50 मीटर हिस्से और निर्माणाधीन सड़क सुरक्षा गैलरी पर खतरा मंडराने लगा है। हिमाचल और उत्तराखंड के जिलों से कई ऐसी फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं जो बारिश के कहर को दर्शा रहे हैं। अगले 3 दिन यहां बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है।

Tags:    

Similar News