Amul Milk: मंहगाई के बीच आमजन को जोर का झटका, मंहगा हुआ दूध

Amul Milk: आमजन एक तरफ तेजी से बढ़ते पेट्रोल-डीजल के दाम, रसोई में इस्तेमाल होने वाले तेलों के दामों ने पहले ही दिक्कतों को बढ़ाया हुआ है, वहीं अब अमूल दूध कंपनी(Amul Milk) ने दूध के दाम को बढ़ा कर आम आदमी को जोरदार झटका दिया है।

Newstrack :  Network
Published By :  Vidushi Mishra
Update: 2021-06-30 09:29 GMT

दूध (फोटो-सोशल मीडिया) 

Amul Milk: महामारी के दौर में आमजन को तमाम परेशानियों का सामना पड़ रहा है। ऐसे में एक तरफ तेजी से बढ़ते पेट्रोल-डीजल के दाम, रसोई में इस्तेमाल होने वाले तेलों के दामों ने पहले ही दिक्कतों को बढ़ाया हुआ है, वहीं अब अमूल दूध कंपनी(Amul Milk) ने दूध के दाम को बढ़ा कर आम आदमी को जोरदार झटका दिया है। अमूल दूध(Amul Milk) ने 1 लीटर दूध में 2 रुपये की बढ़ोत्तरी की है। इन कीमतों को 1 जून 2021 से लागू किया जाएगा।

सूत्रों से सामने आई जानकारी के अनुसार, अमूल दूध की नए दाम राजधानी दिल्ली, गुजरात और पंजाब समेत अन्य कई राज्यों में लागू होंगे। इस बारे में ये भी जानकारी मिली है कि कंपनी अपने सभी ब्रांड्स में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोत्तरी की है।

दूध कारोबारियों ने लिए बड़ा फैसला 

इसके साथ अब अमूल गोल्ड 58 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से मिलेगा। आपको बता दें जानकारी ये भी मिल रही है कि कोरोना को वजह बताते हुए कुछ अन्य दूध कारोबारियों ने भी दूध के दाम बढ़ाने का फैसला लिया है। जिसके लिए दूध उत्पादक संघ द्वारा डेयरी संचालको पर दबाव बनाना भी शुरू कर दिया गया है।

वहीं अमूल दूध ने अभी हाल ही में गुजरात के राजकोट गांव में डेयरी किसानों के लिए माइक्रो एटीएम की शुरुआत की है। जिसके तहत यहां करीब 4000 लोगों की आबादी वाला एक छोटा सा गांव आनंदपार प्रतिदिन करीब 2,000 लीटर दूध खरीदता है।

Tags:    

Similar News