अरुण शौरी ने PM मोदी और RSS पर बोला हमला, बोले- संघ अब महज भाजपा का मुखौटा

अरुण शौरी ने एक साक्षात्कार में आरएसएस (RSS) के शीर्ष नेताओं को भाजपा की टीम का हिस्सा बताते हुए कहा कि अब आरएसएस महज भाजपा (BJP) का मुखौटा बनकर रह गया है।

Report :  Rajat Verma
Published By :  Shashi kant gautam
Update: 2022-04-13 09:08 GMT

भाजपा नेता अरुण शौरी-पीएम नरेंद्र मोदी: Photo - Social Media

New Delhi: पूर्व भाजपा नेता और अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Vajpayee) की 1998 में गठित सरकार में केंद्रीय संचार एवं सूचना प्रद्योगिकी मंत्री रहे अरुण शौरी (Arun Shourie) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) पर हमला बोला है। इस दौरान अरुण शौरी ने कहा कि वर्तमान में देश के जो हालात हैं वह हमारे और आपके द्वारा चीजों को नज़रंदाज़ करने के चलते बने हुए हैं।

अरुण शौरी ने अपने दिए गए इस साक्षात्कार में आरएसएस (RSS) के शीर्ष नेताओं को भाजपा की टीम का हिस्सा बताते हुए कहा कि अब आरएसएस महज भाजपा (BJP) का मुखौटा बनकर रह गया है।

आरएसएस जैसा समूह देता है भाजपा को ताकत- अरुण शौरी

अरुण शौरी ने इस दौरान भाजपा, पीएम मोदी और आरएसएस के एजेंडे पर हमलावर होते हुए कहा कि आरएसएस अब भाजपा और पीएम मोदी के एजेंडों को आगे पहुंचा रहा है और इसी के चलते वह लगातार चुनाव भी जीतते जा रहे हैं क्योंकि भाजपा की अपेक्षा अन्य पार्टियों के पास आरएसएस जैसे संगठन की कमी है।

इसी के साथ भाजपा को हराने के सबसे बेहतर विपक्षी दल के सवाल का जवाब देते हुए अरुण शौरी ने कहा कि कोई एक पार्टी द्वारा भाजपा को हराना आसान नहीं होगी लेकिन यदि भाजपा को चुनाव देनी है तो सभी विपक्षी दलों को एकसाथ एकजुट होकर चुनावी मैदान में आना होगा।

आरएसएस: Photo - Social Media

अरुण शौरी ने आगे अपने साक्षात्कार के दौरान कहा कि आरएसएस संगठन भाजपा के एजेंडे को आगे पहुंचा रहा है और आरएसएस हमेशा से साधुओं के समूह को खुद से जोड़ता है और इस बात की ओर कभी भी ध्यान नहीं दिया गया और वर्तमान के हालात हमारे द्वारा इसी ध्यान ना देने का नतीजा हैं।

अरुण शौरी का परिचय

अरुण शौरी का जन्म 2 नवंबर 1941 को हुआ था। वह एक भारतीय अर्थशास्त्री, पत्रकार, लेखक और राजनीतिज्ञ हैं। इन्होनें विश्व बैंक में अर्थशास्त्री, भारतीय योजना आयोग के सलाहकार, इंडियन एक्सप्रेस तथा टाइम्स ऑफ इंडिया के संपादक और अटल बिहारी वाजपेयी मंत्रालय में संचार और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री के रूप में अपनी सेवाएं दे चुके हैं तथा साथ वर्ष 1982 में इन्हें रेमन मैगसेसे पुरस्कार और 1990 में पद्म भूषण पुरस्कार से भी सम्मानित किया जा चुका है।

taza khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022


Tags:    

Similar News