Assembly Election 2022: 'मुझे हंसी आती है लेकिन..' स्वयं को आतंकवादी बताए जाने पर बोले दिल्ली सीएम

मशहूर कवि और पूर्व आप नेता कुमार विश्वास द्वारा अपने ऊपर लगाए गए आरोपों पर बोलते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कुमार विश्वास पर पलटवार किया है।

Published By :  Bishwajeet Kumar
Written By :  Krishna
Update: 2022-02-19 09:46 GMT

अरविंद केजरीवाल (तस्वीर साभार : सोशल मीडिया)

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के संस्थापक सदस्यों में से एक और कभी अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के बेहद करीबी रहे मशहूर कवि कुमार विश्वास (Kumar Vishwas) ने इन दिनों दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप संयोजक अरविंद केजरीवाल को अनचाहे स्थिति में डाल दिया है। दिल्ली के बाद पंजाब दूसरा राज्य है जहां आम आदमी पार्टी के लिए सबसे अधिक संभावनाएं मौजूद हैं।

ऐसे में वहां पूरी ताकत के साथ चुनाव लड़ रही आप को मतदान से ठीक पहले उसके पुराने नेता ने जोर का झटका दिया है। सिख अलगावादियों से संबंध रखने का आरोप झेल रहे अरविंद केजरीवाल को विपक्षी नेता आतंकवादी तक करार दे रहे हैं। इन आरोपों के बीच अरविंद केजरीवाल ने एकबार फिर इन बयानों पर जवाब दिया है।

आतंकी होने की बात पर बोले केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आतंकवादी वाले आरोपों पर एकबार फिर पलटवार किया है। दिल्ली के एक कार्यक्रम में उन्होंने कहा बीते कुछ दिनों से देश के कई बड़े नेता मुझे आतंकवादी कह रहे हैं। मुझे इस बात पर हंसी आती है। मैं आपको बताना चाहता हूं कि जिसे ये लोग आतंकवादी पुकार रहे हैं, वो आज देश को 12,430 कक्षाएं समर्पित कर रहा है।

बीते कई दिनों से कुमार विश्वास के सनसनीखेज आरोपों पर विपक्ष के तीखे हमले झेल रहे दिल्ली सीएम ने ये बातें आज दिल्ली में 240 सरकारी स्कूलों में 12,430 स्मार्ट क्लास रूम के उद्घाटन के मौके पर कही। इस दौरान उनके साथ दिल्ली के डिप्टी सीएम औऱ शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) औऱ स्वास्थ्य मंत्री सत्यैंद्र जैन (Satyendra Jain) भी मौजूद थे।

क्या है मामला

दरअसल बीते दिनों आम आदमी पार्टी के संस्थापक सदस्यों में से एक रहे कवि कुमार विश्वास ने दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप सुप्रीमों अरविंद केजरीवाल पर कई गंभीर आऱोप लगाए। बकौल कुमार विश्वास अरविंद केजरीवाल ने पिछले पंजाब चुनाव यानि 2017 के विधानसभा चुनाव के दौरान उनसे कहा था कि वो या तो पंजाब के मुख्यमंत्री बनेंगे या एक स्वतंत्र देश के पहले प्रधानमंत्री बनेंगे।

उन्होंने केजरीवाल पर अलगाववादी सिख नेताओं के साथ संबंध रखने का आऱोप लगाया । कुमार विश्वास के इस दावे ने देश की सियासत में भूचाल ला दिया। कांग्रेस औऱ बीजेपी इसे लेकर दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल पर हमलावर है। वहीं आप नेताओं और कुमार विश्वास के बीच जुबानी जंग जारी है। 

Tags:    

Similar News