मोदी कैबिनेट में विस्तार से पहले दिल्ली बुलाए गए ये नेता, क्या बनेंगे केंद्र में मंत्री ?

मोदी कैबिनेट में विस्तार की अटकलों के बीच पार्टी के कई बड़े नेताओ को दिल्ली तलब किया गया है। यह कयास लगाई जा रही है कि मोदी कैबिनेट में इस हफ्ते ही बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है। हर किसी की निगाह इस बात पर टिकी है कि केंद्रीय कैबिनेट में अब किसे शामिल होने का मौका मिलेगा।

Newstrack :  Priya Panwar
Update: 2021-07-06 07:33 GMT

पीएम मोदी और अमित शाह की फोटो, क्रेडिट : सोशल मीडिया 

नई दिल्ली. मोदी कैबिनेट में विस्तार की अटकलों के बीच पार्टी के कई बड़े नेताओ को दिल्ली तलब किया गया है। यह कयास लगाई जा रही है कि मोदी कैबिनेट में इस हफ्ते ही बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है। हर किसी की निगाह इस बात पर टिकी है कि केंद्रीय कैबिनेट में अब किसे शामिल होने का मौका मिलेगा।

जानकारी के मुताबिक, राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य, महाराष्ट्र में भाजपा के वरिष्ठ नेता नारायण राणे, असम के पूर्व सीएम सर्वानंद सोनोवाल को दिल्ली तलब किया गया है। कयास लगाई जा रही है कि कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया को कैबिनेट में जगह मिल सकती है, क्योंकि सिंधिया ने मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार गिरवार बीजेपी की सरकार बनवाने में अहम भूमिका निभाई थी। फिलहाल, ज्योतिरादित्य मध्यप्रदेश के दौरे पर हैं, जैसे ही उन्हें दिल्ली तलब किया गया उन्होंने अपना दौरा रद्द कर दिया है और जल्द ही दिल्ली की ओर रवाना होंगे। वहीं अगर महाराष्ट्र से बीजीपी नेता नारायण राणे की बात की जाए तो उनके पास भी बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के दफ्तर से फोन किया गया है, जिसके बाद वह भी आज ही दिल्ली आ सकते हैं। साथ ही असम के पूर्व मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल भी गुवाहटी से दिल्ली के लिए रवाना हो गए है। 

जल्द ही पार्टी का विस्तार संभव 

बता दें कि बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी हिमाचल दौरे के बाद दिल्ली पहुंचेंगे। ऐसे में तय है कि अगले एक या दो दिनों में कैबिनेट का विस्तार संभव हो सकता है। कहा ये भी जा रहा है कि इस बार मोदी कैबिनेट में 20 नए चेहरों को शामिल किया जाएगा। अब देखना ये होगा कि ये नए चेहरे कौन हैं जो कैबिनेट में शामिल होंगे। 

Tags:    

Similar News