मास्क को लेकर अलर्ट: अब घर में भी इसे पहनना जरूरी, जाने क्यों ?

घर में मास्क लगााना जरूरी है। डॉ. वीके पॉल की तरफ से घर में भी पहनने के लिए कहा गया है।

Newstrack Network :  Network
Published By :  Vidushi Mishra
Update: 2021-04-27 12:44 GMT

कोरोना संक्रमण से बचाव(फोटो-सोशल मीडिया)

नई दिल्ली: पूरे देश में कोरोना वायरस महामारी से बचाव करने के लिए शुरू से ही एक बात कही जा रही है कि मास्क पहनना बहुत जरूरी है। ऐसे में कोविड-19 को लेकर बनाई गई नेशनल टास्क फोर्स के मुख्य डॉक्टर वीके पॉल ने कहा है कि अब वो समय आ गया है जब देश में लोगों को घरों के अंदर भी मास्क पहनना होगा।

अभी तक बाहर निकलने पर मास्क लगाने पर जोर दिया जाता था, लेकिन अब वो समय आ गया है कि घर में मास्क लगााना जरूरी है। डॉ. वीके पॉल की तरफ से घर में भी पहनने के लिए कहा गया है। लेकिन मास्क को लेकर अलर्ट: अब घर में भी इसे पहनना जरूरी, जाने क्यों ?चलिए बताते हैं आपको इससे जुड़ी जानकारी-  

सबसे पहले बिना लक्षण वाले लोगों से बचाव

ऐसे में डॉक्टर पॉल के अनुसार, आबादी में ऐसे लोग काफी संख्या में हैं जिनमें महामारी कोरोना वायरस के लक्षण जरा भी नजर नहीं आते हैं और ये बिना लक्षण वाले लोग खुद के साथ ही दूसरे के लिए भी खतरनाक होते हैं। जिससे संक्रमण तेजी से फैलता है और पूरा महकमा कोरोना पॉजिटिव हो जाता है। जोकि बहुत ही ज्यादा घातक है।


फिर संक्रमण का ज्यादा खतरा इससे है

यदि कोई व्यक्ति घर में बातचीत करता है या खांसता है या चिल्लाता है तो ऐसी स्थित में संक्रमण का ज्यादा खतरा बढ़ जाता है। अब उस व्यक्ति की वजह से आप-पास मौजूद सभी संक्रमित हो सकते हैं। इसलिए घर पर मास्क पहनना जरूरी बताया जा रहा।

Tags:    

Similar News