Coronavirus in India: देश में फिर बढ़ने लगे कोरोना केस, एक दिन में 40 हजार पार नए मामले, 541 की मौत

Coronavirus in India: रविवार को 41, 831 नए केस सामने आए, वहीं कुल 541 लोगों ने कोरोना के चलते अपनी जान गंवाई है । बीते एक दिन में 41, 649 नए केस देखे गए, 593 लोगों की मौत हो गई थी ।

Newstrack :  Network
Published By :  Monika
Update: 2021-08-01 06:56 GMT

कोरोना वायरस की जांच करते डॉक्टर (फोटो : सोशल मीडिया )

Coronavirus in India: देश में कोरोना वायरस (coronavirus in India) ने एक बार फिर अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया है । पिछले कुछ दिनों से कोरोना वायरस के नए मामलों में इजाफा देखा जा रहा है । देश में लगातार 5वें दिन 40 हजार पार कोरोना केस दर्ज हुए । रविवार को 41, 831 नए केस सामने आए, वहीं कुल 541 लोगों ने कोरोना के चलते अपनी जान गंवाई है । बीते एक दिन में 41, 649 नए केस देखे गए, 593 लोगों की मौत हो गई थी । जबकि बीते 24 घंटों में 39, 258 लोग स्वस्थ हुए हैं।

केरल (Kerala) में एक बार फिर कोरोना के मामले बढ़ने लगे हैं जो डराने वाले हैं । केरल में पिछले कई दिनों से प्रतिदिन 20 हजार से ज्यादा मामले देखने को मिल रहे हैं । जिसके चलते केरल में दो दिन के लिए सम्पूर्ण लॉकडाउन (lockdown in kerala) का ऐलान कर दिया है । लेकिन इसके बावजूद कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं । बता दें, ईद के मौके पर इस राज्य में लॉकडाउन में ढील दी गई थी, जिसके बाद से यहाँ केस लगातार बढ़ रहे हैं । वही महाराष्ट्र (Maharashtra)  और तमिलनाडु (Tamil Nadu) में भी संक्रमण के मामले कम होते नहीं दिखे हैं ।

दिल्ली में एक करोड़ से अधिक लोगों को लगे डोज

बड़े राज्यों में कोरोना वायरस की बढ़ती संक्या को देखते हुए टीकाकरण में भी तेजी लाई गई । दिल्ली में कोरोना (coronavirus in delhi) की रफ्तार काफी हद तक कम हुई है । टीकाकरण अभियान में तेजी लाने के बाद दिल्ली में एक करोड़ से अधिक लोगों को डोज लग चुकी है । दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को बताया कि दिल्ली में एक करोड़ टिके लगाये जा चुके हैं जो 74 लाख लोगों को लगाये गए हैं । इनमें 26 लाख लोगों ने दोनों डोज लगवाई है । बाकी हुए लोगों ने एक डोज ली है ।

Tags:    

Similar News