AIIMS में बड़ा बदलाव, OPD में दिखाने के लिए बदले नियम, जानें यहां

AIIMS के मेडिकल सुप्रिटेंडेंट ने सर्कुलर जारी कर बताया OPD में दिखाने के लिए मरीजों को पहले से ही अपॉइंटमेंट लेनी होगी।

Published By :  Shreya
Update: 2021-04-07 14:03 GMT

AIIMS में बड़ा बदलाव (फोटो- सोशल मीडिया)

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। जिसके बाद सरकार ने राज्य में पाबंदियां लगानी शुरू कर दी हैं। इस बीच दिल्ली एम्स (Delhi AIIMS) से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। दिल्‍ली के सबसे बड़े अस्‍पताल ऑल इंडिया इंस्‍टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (एम्‍स) में कोरोना की वजह से बड़ा बदलाव होने जा रहा है, जिसके चलते मरीजों को परेशानी उठानी पड़ेगी।

हॉस्पिटल में इलाज की व्यवस्था को किया गया सीमित

दरअसल, दिल्ली AIIMS की ओपीडी (OPD) में इलाज की व्‍यवस्‍था को कुछ सीमित कर दिया गया है। जिस वजह से अब मरीजों को अस्पताल से बिना इलाज कराए भी लौटना पड़ सकता है। अस्‍पताल के मेडिकल सुप्रिटेंडेंट ने सर्कुलर जारी कर बताया कि अब मरीज पहले की तरह बिना अपॉइंटमेंट लिए सीधे हॉस्पिटल की ओपीडी में भर्ती नहीं हो सकेंगे। इसके लिए मरीजों को पहले से ही अपॉइंटमेंट लेनी होगी।

(सांकेतिक फोटो- सोशल मीडिया)

ओपीडी में पहुंचकर रजिस्‍ट्रेशन कराना बंद 

अस्‍पताल की ओर से जारी किए गए सर्कुलर में बताया गया है कि अब सीधे ओपीडी में पहुंचकर रजिस्‍ट्रेशन कराना बंद किया जा रहा है। ओपीडी में इलाज के लिए मरीजों को ऑनलाइन या कॉल सेंटर के जरिए अपॉइंटमेंट लेना होगा। जिसके बाद उन्हें ओपीडी में एंट्री मिलेगी। अगर आप ऐसा नहीं करते हैं तो आपको बिना इलाज के भी लौटना पड़ सकता है। बता दें कि ये आदेश कल यानी 8 अप्रैल से लागू हो जाएगा।

इसलिए किया जा रहा ये बदलाव

सर्कुलर में बताया गया है कि कोरोना मरीजों के लिए डॉक्टरों और सुविधाओं के लगे होने की वजह से ओपीडी सेवाओं को सीमित किया जा रहा है। आपको बता दें कि राजधानी में तेजी से कोरोना का संक्रमण फैल रहा है। जिसका असर अस्‍पतालों में भी देखने को मिल रहा है। दिल्ली के कई अस्पतालों में तो बेड्स कम पड़ गए हैं, जिसके बाद सरकार ने हॉस्पिटल्स को बिस्तरों की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिए हैं।

Tags:    

Similar News