Delhi Unlock: अनलॉक होते ही उमड़ी भीड़, एक्सपर्ट्स ने कहा- कोरोना विस्फोट के लिए तैयार रहें

Delhi Unlock: अनलॉक के चलते उमड़ रही भीड़ पर डॉक्टरों ने ये चेतावनी दी है।

Written By :  Neel Mani Lal
Published By :  Dharmendra Singh
Update: 2021-06-15 11:30 GMT

अनलाॅक के बाद बाजारों में उमड़ी भीड़ (फाइल फोटो: न्यूजट्रैक)

Delhi Unlock: दिल्ली (Delhi) में कोरोना (Coronavirus) का फिर विस्फोट झेलने के लिए तैयार हो जाइए। अनलॉक के चलते उमड़ रही भीड़ पर डॉक्टरों ने ये चेतावनी दी है। वैसे, दिल्ली सरकार (Delhi Government) को भी आने वाले दिनों का अंदेशा है तभी ऑक्सीजन, अस्पताल और इलाज के एडवांस इंतजाम कर लिए गए हैं।

दरअसल, कोरोना के मामले लगातार घटने के कारण दिल्ली में बंदिशें हटा दी गई हैं, बाजार (Market) खुल गए हैं, मेट्रो चल रही है और लोग बेधड़क आ जा रहे हैं। कोरोना वायरस भी घूम रहा है और एक बार संक्रमण शुरू हुआ तो फिर जंगल की आग की तरह अपना रंग दिखायेगा।
ये हालात सिर्फ दिल्ली की नहीं है। सभी बड़े शहरों में लॉकडाउन हटने लगा है। लोग धड़ल्ले से बाहर निकल रहे हैं। ऐसे में एक्सपर्ट्स और डॉक्टरों का कहना है कि लोगों का अनियंत्रित और अनुशासनहीन व्यवहार गम्भीर समस्या खड़ा कर सकता है। वायरस से बचाव के लिए व्यापक वैक्सीनेशन का जो प्रयास किया जा रहा है उसे अनलॉकिंग व लोगों का व्यवहार फेल कर सकता है।

सिर्फ 5 फीसदी को वैक्सीन

एक्सपर्ट्स का कहना है कि देश की 95 करोड़ व्यस्क आबादी में से सिर्फ 5 फीसदी को वैक्सीन लगी है। ऐसे में अगर वायरस फिर फैला तो सभी प्रयास व्यर्थ चले जायेंगे। अभी सब कुछ नॉर्मल करने का समय नहीं आया है।
डॉक्टरों का कहना है कि दिल्ली में सब कुछ कोरोना से पहले की स्थिति की तरह खोल दिया जाना चिंताजनक है। पिछले वीकेंड पर दिल्ली का एक बड़ा मॉल लम्बी बन्दी के बाद खुला तो भीड़ उमड़ पड़ी और दो दिनों में करीब 20 हजार लोग आए। एक्सपर्ट्स का कहना है कि लोगों का ये गैरजिम्मेदाराना व्यवहार पागलपन से कम नहीं है।


Tags:    

Similar News