Delhi Gangrape Case: गैंगरेप पीड़िता का जुलूस निकालने में पुलिस सख्त, अब तक सात महिलाओं सहित नौ आरोपी गिरफ्तार

Delhi Gangrape Case:इस मामले में पुलिस का कहना है कि लगातार पांच टीमें इन लोगों की तलाश में जुटी हुई हैं ।

Newstrack :  Network
Published By :  Monika
Update:2022-01-28 15:01 IST

रेप केस: Design Photo - Newstrack

Delhi Gangrape Case: दिल्ली में एक महिला के साथ पहले कुछ बदमाशों ने पहले गैंगरेप (Delhi Gangrape Case) किया फिर महिला के चेहरे पर कालिख पोत कर उसको जूते की माला पहनाई । इस मामले में सात महिलाओं (seven women) समेत नौ आरोपियों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है । इस आरोप में नौ लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जिसमें 2 नाबालिग (2 minors) हैं । सीसीटीवी फुटेज से कुल 15 लोगों की पहचान की गयी है ।

इस मामले में पुलिस (Delhi Police) का कहना है कि लगातार पांच टीमें इन लोगों की तलाश में जुटी हुई हैं । जल्द से जल्द आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जायेगा । जिन्होंने दिल्ली के कस्तूरबा नगर की एक महिला को पहले अपहरण किया फिर उसके साथ गैंगरेप किया । आरोपी यही तक नहीं रुके इसके बाद महिला के चेहरे पर कालिख पोत (blackened face)  उसे जूते की माला पहनाई ।

क्या है पूरा मामला

दिल्ली पुलिस की माने तो पीड़ित महिला की उम्र 20 साल है जिसकी अभी काउंसलिंग चल रही है । पीड़ित महिला की शादी हो चुके हैं , वो अपने पति के साथ आनंद विहार में रहती है । कस्तूरबा नगर में उसकी मां के घर के पास वो आरोपी रहता था जिसने उसका अपहरण किया था ।

पुलिस जाँच में पता लगा कि आरोपी के परिवार का लड़का और पीड़िता दोस्त हुआ करते थे । लेकिन पिछले साल नवंबर में ही लड़के ने आत्महत्या कर अपनी जन दे दी थी । लड़के की आत्महत्या का आरोप उसके परिवार वालों ने महिला पर लगाया । जिसके बाद महिला से बदला लेने के लिए उसका अपरहण कर लिया और उसके साथ सामूहिक बलात्कार (Gangrape)किया ।

सबक सिखाने के लिए किया ऐसा काम

गिरफ्तार होने के बाद अधिकारियों ने खुलासा किया कि आरोपियों ने पूछताछ के दौरान ये माना है कि पीड़िता को सबक सिखाने के लिए, उसे बदनाम करने के लिए उन्होंने ऐसा कदम उठाया और बाद में सार्वजनिक अपमान को अंजाम दिया । अपहरण और सामूहिक बलात्कार सहित भारतीय दंड संहिता 12 धाराएं जोड़ी गई हैं । इस हादसे के बाद से दिल्ली में मामला काफी बढ़ गया है। 

Tags:    

Similar News