Russia-Ukraine war: 'ऑपरेशन गंगा' के तहत यूक्रेन से 3726 भारतीयों की आज होगी घर वापसी

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बताया कि आज ऑपरेशन गंगा के तहत बुखारेस्ट से आठ, बुडापेस्ट से पांच, रेज़ज़ो से तीन, सुसेवा से दो और कोसिसे से एक भारतीय विमान उड़ान भरेगा। इन विमानों के जरिए भारतीय घर लौटेंगे।

Newstrack :  Network
Published By :  aman
Update:2022-03-03 13:17 IST

Evacuation of indian from Ukraine: 19 flights to bring back 3726 people 

Evacuation of indian from Ukraine : रूस-यूक्रेन युद्ध (Russia-Ukraine War) की वजह से फंसे भारतीयों को 'ऑपरेशन गंगा' के तहत निकालने के प्रयास युद्धस्तर पर जारी हैं। या यूं कहें कि केंद्र की मोदी सरकार ने इसके लिए अपनी पूरी ताकत झोंक दी है, तो काम नहीं होगा। इस मामले की गंभीरता को इसी खबर से समझा जा सकता है कि यूक्रेन बॉर्डर से सटे देशों से गुरुवार यानी आज 19 विमानों के जरिए करीब 3726 भारतीयों को अपने तन वापस लाया जाएगा।

इसकी जानकारी केंद्रीय उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने दी। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बताया कि 'आज ऑपरेशन गंगा के तहत यूक्रेन के करीब के देशों से 3726 भारतीयों को देश वापस लाया जाएगा। उन्होंने बताया कि इसके लिए आज बुखारेस्ट से आठ, बुडापेस्ट से पांच, रेज़ज़ो से तीन, सुसेवा से दो और कोसिसे से एक भारतीय विमान उड़ान भरेगा। इन विमानों के जरिए भारतीय घर लौटेंगे।

कल देर रात 628 भारतीय लौटे देश 

गौरतलब है, कि भारतीय वायुसेना के तीन विमान यूक्रेन में फंसे 628 भारतीयों को लेकर बुडापेस्ट, बुखारेस्ट और रेजजो से वापस हिंडन बेस लौट चुके हैं। मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि वायुसेना का पहला विमान रोमानिया की राजधानी बुखारेस्ट से 200 भारतीयों को लेकर बुधवार की देर रात हिंडन बेस पर उतरा था। दूसरा विमान, हंगरी की राजधानी बुडापेस्ट से तक़रीबन 220 भारतीयों के साथ और तीसरा विमान पोलैंड के शहर रेजजो से 208 भारतीयों के साथ हिंडन एयर बेस पर उतरा था।

Tags:    

Similar News