Goa Election 2022: शपथ लेते हैं कि दलबदल नहीं करेंगे, कांग्रेस के उम्मीदवारों ने वफादारी का लिया संकल्प

Goa Election 2022: कांग्रेस के 36 चुनावी उम्मीदवारों ने मंदिर, चर्च और मस्जिद में जा कर अपनी पार्टी के प्रति वफादारी का संकल्प लिया है।

Newstrack :  Network
Published By :  Monika
Update:2022-01-23 11:28 IST

शपथ लेते हैं कि दलबदल नहीं करेंगे (फोटो : सोशल मीडिया )

Goa Election 2022: गोवा में पिछले चुनावों (Goa Election 2022) के बाद कांग्रेस विधायकों के बड़े पैमाने पर दलबदल के कारण उनपर से मतदाताओं (Voters ) का विश्वास उठ गया है। लोगों में ये धारणा बन गई है कि कांग्रेस (Congress) को वोट देना भाजपा (BJP) को वोट देने के समान है। ऐसे में इस विधानसभा चुनाव (Goa Election 2022) में कांग्रेस उम्मीदवारों को चुनाव के बाद भी पार्टी के प्रति वफादार रहने का संकल्प व्यक्त करना पड़ रहा है। कांग्रेस के 36 चुनावी उम्मीदवारों ने मंदिर, चर्च और मस्जिद में जा कर अपनी पार्टी के प्रति वफादारी का संकल्प लिया है।

कुछ महीने पहले कांग्रेस ने गोवा में मतदाताओं को आश्वासन दिया था कि 2019 की तरह इस मर्तबा दलबदल नहीं दोहराया जाएगा। अब इसी हफ्ते पार्टी ने फिर से वही प्रतिज्ञा दोहराई, और इस बार तो भगवान को साक्षी मान कर संकल्प लिया। कांग्रेस के 36 चुनावी उम्मीदवारों ने पणजी में महालक्ष्मी मंदिर और कोंकणी में बम्बोलिम क्रॉस में हाथ जोड़कर दोहराया कि चुनाव जीतने के बाद वे अगले पांच वर्षों तक कांग्रेस पार्टी के साथ रहेंगे (pledgs stay loyal) । इन प्रत्याशियों ने कहा - हम सभी 36, देवी महालक्ष्मी के चरणों में शपथ लेते हैं कि जिस कांग्रेस पार्टी ने हमें टिकट दिया है, उसके प्रति हम वफादार रहेंगे। हम संकल्प लेते हैं कि निर्वाचित उम्मीदवार हर हाल में पार्टी के साथ रहेंगे।' इसी तरह की शपथ उन्हें बम्बोलिम क्रॉस के एक पुजारी ने दिलाई। बाद में इनमें से 34 पुरुष उम्मीदवारों ने बेटिम की एक मस्जिद में चादर चढ़ा कर शपथी ली।

गोवा सांप्रदायिक सद्भाव के लिए जाना जाता है 

पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस विधायक दल के नेता दिगंबर कामत का कहना है कि गोवा सांप्रदायिक सद्भाव के लिए जाना जाता है। हमने महालक्ष्मी के सामने संकल्प लिया है कि हम पांच साल तक साथ रहेंगे। छत्तीस लोगों ने महालक्ष्मी और बम्बोलिम क्रॉस के सामने शपथ ली है। बम्बोलिम क्रॉस कैथोलिक समुदाय के लिए बहुत महत्वपूर्ण पूजा स्थल माना जाता है। हम इसे लेकर बहुत गंभीर हैं और किसी भी पार्टी को हमारे विधायकों को खरीदने की अनुमति नहीं देंगे। हम भगवान से डरने वाले लोग हैं। हमें परमात्मा पर पूरा भरोसा है।

पार्टी के वरिष्ठ चुनाव पर्यवेक्षक पी चिदंबरम, कांग्रेस के गोवा डेस्क प्रभारी दिनेश गुंडू राव, गोवा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गिरीश चोडनकर भी पार्टी उम्मीदवारों के साथ पूजा स्थलों पर गए थे। शर्मनाक दलबदल के लिए क्षमा याचना की मांग करते हुए, पार्टी नेतृत्व ने कई महीने पहले घोषणा की थी कि उसके दरवाजे दलबदलुओं के लिए बंद कर दिए गए हैं।

Tags:    

Similar News