भारत ने वैक्सीनेशन का तोड़ा रिकॉर्ड, मोदी बोले- वेल डन, राजनाथ ने दी बधाई

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर भारत ने एक अलग रिकॉर्ड बनाया है।

Published By :  Raghvendra Prasad Mishra
Update: 2021-06-21 16:57 GMT
कोरोना वैक्सीन लगवाती महिला (फाइल फोटो: सोशल मीडिया)

नई दिल्ली: अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर भारत ने एक अलग रिकॉर्ड बनाया है। देश में सोमवार को एक दिन में कोरोना वैक्सीन की रिकॉर्ड 80 लाख से अधिक डोज लोगों को लगाई गई है। रिकॉर्ड टीकाकरण पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुशी जताई है और ट्वीट करके कहा है कि टीकाकरण की रिकॉर्ड तोड़ती संख्या उत्साहजनक है। कोरोना के खिलाफ लड़ाई में टीका हमारा सबसे मजबूत हथियार बना रहेगा।

पीएम मोदी ने कहा कि जिन लोगों का टीकाकरण हुआ, उन्हें बधाई और अग्रिम पंक्ति के वे सभी कर्मी प्रशंसा के पात्र हैं, जिन्होंने इतने लोगों का टीकाकरण सुनिश्चित करने के लिए कड़ी मेहनत की। शानदार भारत। गौरतलब है कि इससे पहले कोविड रोधी टीके की सबसे ज्यादा 48 लाख से अधिक डोज एक अप्रैल को लगाई गई थीं।

वहीं केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी खुशी जाहिर करते हुए लिखा है कि आज योग दिवस के दिन, देश भर में 18 वर्ष से ऊपर सभी लोगों के मुफ़्त टीकाकरण का काम शुरू हुआ और आज ही 70 लाख व्यक्तियों का रिकार्ड वैक्सीनेशन बहुत ही ख़ुशी की बात है। इसके लिए पूरे देश को बधाई। इसी के साथ ही उन्होंने लिखा कि सभी पात्र व्यक्ति वैक्सीन ज़रूर लगवायें और कोरोना के ख़िलाफ़ जंग जीतने में योगदान करें।

Tags:    

Similar News