Lockdown: यूपी समेत इन पांच राज्यों में बढ़ा लॉकडाउन, बिहार कर रहा तैयारी

बिहार (Bihar) में कोरोना केस देखते हुए यहां कि सरकार ने लॉकडाउन (Lockdown) बढ़ाने का फैसला लिया है। यहां लॉकडाउन खत्म होने ही वाला था।

Newstrack :  Network
Published By :  Shweta
Update: 2021-05-23 01:54 GMT

लॉकडाउन के दौरान सड़कों पर सन्नाटा (फोटो सौजन्य से सोशल मीडिया)

Lockdown: बिहार (Bihar) में कोरोना केस देखते हुए यहां कि सरकार ने लॉकडाउन (Lockdown) बढ़ाने का फैसला लिया है। यहां लॉकडाउन खत्म होने ही वाला था। लेकिन मुख्यमंत्री नीतीश (CM Nitish Kumar) लॉकडाउन को आगे बढ़ाने के मुड़ में दिख रहे हैं। जानकारी के अनुसार लॉकडाउन-3, 31 मई या जून के पहले हफ्ते में लग जाएगा। कोरोना केस को देखते हुए नीतीश कुमार ने क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप के साथ बैठक कर सकते हैं।

बता दें कि इस अहम बैठक में कोरोना के मामले को देखते हुए लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला लिया जाएगा। सबसे खास बात यह है कि इस बार ग्रामीण क्षेत्रों को ध्यान में रखकर यह फैसला लिया जाएगा। हालाकि यहां पर नई छूट दी जा सकती है। वहीं इस बैठक में क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप यहां के हालातों को देखते हुए रिपोर्ट भी मांग सकती है। बिहार में कोरोना को देखते हुए 5 मई से 15 मई तक पहला लॉकडाउन लगाया गया। उसके बाद कोरोना के कारण 16 मई से 25 मई दूसरा लॉकडाउन लगा। जिसके कारण कोरोना केस में भारी गिरावट आई। जिसे देखते हुए नीतीश तीसरे लॉकडाउन लगाने का फैसला ले सकते हैं। इस बार नई गाइडलाइन के साथ लॉकडाउन लगेगा।

गौरतलब है कि बिहार में कोरोना केस में तेजी से गिरावट देखने को मिल रहा है। ऐसे में 25 मई तक सरकारी प्राइवेट, स्कूल और ऑफिस बंद रहेगा। इसके साथ ही सिनेमा हॉल, शॉपिंग मॉल, क्लब, स्विमिंग पूल, स्टेडियम, जिम, पार्क आदि सभी बंद रहेगा। इसके साथ ही लोग बिना किसी काम के सड़क पर नहीं निकलेगे। लेकिन 26 मई से कुछ छूट मिलने की उम्मीद है।

इन राज्यों में भी बढ़ा लॉकडाउन

आपको बताते चलें कि कोरोना संक्रमितों को देखते हुए यूपी सरकार ने भी लॉकडाउन बढ़ा दिया है। यहां पर 31 मई तक लॉकडाउन लगा रहेगा। सीएम योगी ने कोरोना चेन तोड़ने के लिए यह फैसला लिया है। इस लॉकडाउन से कोरोना पर तेजी से काबू पाया जा सकता है। इसके साथ ही केरल में भी लॉकडाउन बढ गया है। यहां पर भी 30 मई तक लॉकडाउन लगा रहेगा। ताकि कोरोना के चेन को तोड़ा जा सके। गौरतलब है कि कोरोना को देखते हुए तमिलनाडु सरकार ने भी लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला लिया है। यहां पर 24 मई को लॉकडाउन की अंतिम अवधि था। लेकिन कोरोना को देखते हुए तमिलनाडु सरकार ने एक सप्ताह के लिए लॉकडाउन बढा दिया है।

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News