LPG Cylinder Price: बजट से पहले आम लोगों को बड़ी सौगात, सस्ते हुए रसोई गैस सिलेंडर के दाम

LPG Cylinder Price : सरकारी तेल कंपनियों ने रसोई गैस की कीमतों में कटौती करने का ऐलान किया है।

Newstrack :  Network
Published By :  Ragini Sinha
Update: 2022-02-01 06:00 GMT
LPG Gas Cylinder Price (Social Medi)

Budget 2022: पांच राज्यों में होने जा रहे विधानसभा चुनावों (up Election 2022) के शोर के बीच देश में आज आम बजट पेश ( budget 2022) होने जा रहा है। हरेक तबका की निगाहें सरकार की उस लाल पोटरी पर है, जिसे वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Finance Minister Nirmala Sitharaman) संसद में पढ़ने वाली हैं। आम बजट पेश (Budget) के ऐन पहले आम लोगों को एक बड़ी सौगात मिली है।

सरकारी तेल कंपनियों ने रसोई गैस की कीमतों में कटौती करने का ऐलान किया है। कंपनियों ने गैस सिलेंडर (Gas Cylinder) की कीमतों में बड़ी कटौती करने का ऐलान किया है। हालांकि, घरेलू सिलेंडर (domestic cylinder) के दामों में कोई फेरबदल नहीं हुआ है। 

गैस सिलेंडरों की कीमतों में बड़ी कटौती

दरअसल, हर महीने की पहली तारीख को सरकारी तेल कंपनियां रसोई गैस के दामों की समीक्षा करती है। 1 फरवरी को हुए इस समीक्षा में सरकारी तेल कंपनियां ने कमर्शियल गैस सिलेंडरों की कीमतों में 91.5 रूपए की बड़ी कटौती की है। यह कटौती निश्चित तौर पर महंगाई का देश झेल रहे आम आदमी के लिए बड़ी राहत की खबर है।   

एलपीजी सिलेंडर 926 रुपए में मिलेगा

प्राप्त सूचना के अनुसार, फरवरी महीने में राजधानी दिल्ली में नॉन-सब्सिडी वाले घरेलू सिलेंडर का रेट अभी 899.50 रुपए ही रहेगा। वहीं, कोलकाता वालों को 14.2 किलो वाला घरेलू एलपीजी सिलेंडर 926 रुपए में मिलेगा। मुंबई में भी दिल्ली वाला रेट ही रहेगा, जबकि चेन्नई में घरेलू रसोई गैस सिलेंडर की 915.50 रुपए रहेगी।

रेस्टोरेंट संचालकों के लिए बड़ी राहत 

कमर्शियल गैस सिलेंडरों की कीमतों में बड़ी कटौती ने विशेषकर रेस्टोरेंट संचालकों को बड़ी राहत दी है। बीते तीन सालों से कोरोना की मार झेल रहे रेस्टोरेंट संचालक कमर्शियल गैस सिलेंडरों की बढ़ी हुई कीमतों से हलकान थे। ऐसे में इस बड़ी कटौती ने उन्हें निश्चित तौर पर बड़ी राहत पहुंचाई होगी। आज पेश होने जा रहे आम बजट से भी उन्हें खास उम्मीदें हैं। उन्हे उम्मीद है कि सरकार इस बजट में उनके लिए कोई राहत पहुंचाने वाले कदम का जरूर ऐलान करेगी।

Tags:    

Similar News