कार खरीदने वालों को झटका! मारुति सुजुकी ने बढ़ाए अपनी कारों के रेट

मारुति सुजुकी ने इनपुट कॉस्ट में वृद्धि के चलते अपने सभी मॉडल की कीमत बढ़ाने का एलान कर दिया है। मारुति के नए रेट सितंबर से सभी डीलर्स पर लागू होंगे।

Newstrack :  Network
Published By :  Deepak Kumar
Update:2021-08-30 14:41 IST

मारुति सुजुकी ने बढ़ाई कार की दरें। (Social Media)

मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) ने इनपुट कॉस्ट में वृद्धि के चलते अपने सभी मॉडल की कीमत बढ़ाने का एलान कर दिया है। मारुति के नए रेट सितंबर से सभी डीलर्स पर लागू होंगे। कंपनी ने नए रेट की जानकारी regulatory फाइलिंग में मुहैया कराई है।

कीमत बढ़ाने की ये है वजह

मारुति सुजुकी के अनुसार पिछले 1 साल में विभिन्न इनपुट लागत में होने वाली बढ़ोतरी के चलते कपनी ने वाहनों की कीमत बढ़ाने का फैसला किया है। वहीं, कंपनी का कहना है कि वाहनों की बढ़ी हुई कीमत से ग्राहकों पर अतिरिक्त लगात का बोझ जरूर बढ़ेगा, लेकिन कंपनी को भी अपने अन्य खर्च को पूरा करने के लिए वाहनों की कीमत में बढ़ोतरी करनी पड़ी।

जुलाई में मारुति ने इन कारों की बढ़ाई थी कीमत

 Maruti Suzuki का कहना है कि इनपुट कॉस्ट बढ़ने की वजह से CNG कारों के दाम बढ़ाए हैं। इन मॉडल्स की कीमतों में 15,000 रुपये (दिल्ली एक्स शोरूम) तक की बढ़ोतरी की गई है। नई कीमतें आज से ही लागू हो चुकी हैं। कंपनी ने कहा कि जल्द ही अन्य मॉडल्स की कीमतों में बढ़ोतरी की भी योजना बनाई गई है, जिसकी सूचना बाद में दी जाएगी।

मारुति की कारों की कीमत

मारुति हैचबैक, सेडान और एसयूवी कार के सेगमेंट में देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी है। मारुति की एंट्री लेवल कार ऑल्टो की एक्स शोरूम कीमत 2 लाख 99 हजार रुपये है और इसकी एसयूवी कार एस-क्रॉस की कीमत 12 लाख 39 हजार रुपये है।

Tags:    

Similar News