जंतर-मंतर पर भड़काऊ नारेबाजी करने वाले पिंकी चौधरी 14 दिन की न्यायिक हिरासत में

दिल्ली में जंतर-मंतर पर बीते दिनों आयोजित रैली में भड़काऊ नारेबाजी मामले में आरोपी पिंकी चौधरी को पटियाला हाउस कोर्ट 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

Newstrack :  Network
Published By :  Vidushi Mishra
Update: 2021-09-02 16:06 GMT

पिंकी चौधरी (फोटो- सोशल मीडिया)

नई दिल्ली : राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में जंतर-मंतर पर बीते दिनों आयोजित रैली में भड़काऊ नारेबाजी मामले में आरोपी पिंकी चौधरी को पटियाला हाउस कोर्ट 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। पिंकी चौधरी उर्फ भूपिन्दर तोमर हिंदू रक्षा दल (Hindu Raksha Dal) के अध्यक्ष है। जिन्हें 17 सितंबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। 

हिंदू रक्षा दल के अध्यक्ष पिंकी चौधरी ने मंगलवार को मंदिर मार्ग थाने में सरेंडर किया था। जिसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया और अब कोर्ट ने न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। दरअसल बीते महीने की 8 तारीख यानी 8 अगस्त को जंतर-मंतर पर अल्पसंख्यक समुदाय के खिलाफ भड़काऊ नारेबाजी की गई थी।

वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

यहां 'भारत जोड़ो आंदोलन' नामक कार्यक्रम आयोजित किया गया था। लेकिन ये कार्यक्रम पुलिस की बिना परमिशन के हो रहा था। इस कार्यक्रम में मुस्लिमों के विरोध में प्रदर्शन किया गया था। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने भड़काऊ भाषण और विवादित नारे लगाये थ। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा था।

भड़काऊ नारेबाजी मामले में पिंकी के अलावा विनोद शर्मा, दीपक सिंह, दीपक, विनीत क्रांति, प्रीत सिंह को भी गिरफ्तार किया गया है। वहीं पहले वकील अश्विनी उपाध्याय को भी गिरफ्तार किया था। इस दौरान अश्विनी नारेबाजी के समय वहां पर मौजूद थे। हालांकि, बाद में उन्हें कोर्ट से जमानत मिल गई थी. ऐसे में वे बच गए हैं लेकिन बाकी आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई की जा रही है.

इस मामले में कोर्ट ने भी इस मामले में बिल्कुल सख्त रवैया अपनाया हुआ है। कोर्ट ने कहा था कि हम तालिबान राज में नहीं है। कानून भी कुछ है और हमारे समाज को चलाने का पवित्र सिद्धांत है। उनकी तरफ से पिंकी चौधरी को इस मामले में किसी भी तरह की राहत से देने से साफ मना कर दिया गया था।

Tags:    

Similar News