गुरु तेग बहादुर प्रकाश पर्व, PM मोदी ने गुरुद्वारा पहुंचकर टेका मत्था

आज गुरु तेग बहादुर के 400वें प्रकाश पर्व के समापन कार्यक्रम में PM मोदी सुबह गुरुद्वारा श्री शीशगंज साहिब पहुंचे।

Newstrack Network :  Network
Published By :  Shreya
Update: 2021-05-01 04:04 GMT

गुरुद्वारे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फोटो साभार- ट्विटर)

नई दिल्ली: गुरु तेग बहादुर के 400वें प्रकाश पर्व पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) आज (शुक्रवार) सुबह श्री शीशगंज साहिब गुरुद्वारा (Sheesh Ganj Sahib Gurudwara) पहुंचे और वहां पर मत्था टेका। पीएम मोदी ने वहां पर प्रार्थना की और कुछ देर वहीं बिताया।

बता दें कि आज सिखों के नौवें गुरु श्री गुरु तेग बहादुर के 400वें प्रकाश पर्व के समापन कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अचानक सुबह गुरुद्वारा श्री शीशगंज साहिब पहुंच गए। इस दौरान उनके साथ कोई विशेष सुरक्षा भी नहीं दिखाई दी। न ही उन्होंने गुरुद्वारा पहुंचने के लिए विशेष सुरक्षा मार्ग का इस्तेमाल किया।

गुरु तेग बहादुर को PM मोदी ने किया नमन

इससे पहले उन्होंने 400वें प्रकाश पर्व के विशेष मौके पर गुरु तेग बहादुर को नमन किया था। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि उनके 400 वें प्रकाशोत्सव के विशेष अवसर पर, मैं श्री गुरु तेग बहादुर जी को नमन करता हूं।

उनके साहस और दलितों की सेवा के उनके प्रयासों के लिए उन्हें विश्व स्तर पर सम्मानित किया जाता है। उन्होंने अत्याचार और अन्याय के सामने झुकने से इनकार कर दिया। उनका सर्वोच्च बलिदान कई लोगों को शक्ति और प्रेरणा देता है।

करेंगे गुरु तेग बहादुर के स्मारक का लोकार्पण!

वहीं, इससे पहले खबर थी कि में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी श्री गुरु तेग बहादुर के 400वें प्रकाश पर्व के मौके पर गुरु तेग बहादुर के स्मारक का लोकार्पण करेंगे। इस 40 फीट ऊंचाई और 25 फीट चौड़ाई वाले विशालकाय स्मारक में गुरु के त्याग और बलिदान की जानकारी होगी।

Tags:    

Similar News