Ambedkar Jayanti: राष्ट्रपति-PM मोदी समेत इन दिग्गजों ने बाबा साहेब को किया नमन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई बड़े नेताओं ने ट्वीट कर डॉक्टर भीम राव अंबेडकर को श्रद्धांजलि अर्पित की है।

Published By :  Suman Mishra | Astrologer
Update: 2021-04-14 04:30 GMT

अंबेडकर जयंती पर श्रद्धांजली देते पीएम मोदी, सोशल मीडिया से

नई दिल्ली: आज संविधान निर्माता और भारत रत्न बाबा साहेब (Baba Saheb) डॉक्टर भीम राव अंबेडकर(Dr.Bhim Rao Ambedkar) की 130 वीं जयंती है। इस बार कोरोना संकट के चलते लॉकडाउन (Locksown) जैसे हालात है इसलिए सरकार ने घर पर ही रहकर उनकी जयंती मनाने की अपील की है। साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी( PM Narendra Modi) समेत कई बड़े नेताओं ने ट्वीट कर डॉक्टर भीम राव अंबेडकर को श्रद्धांजलि अर्पित की है।

पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट(tweet) कर लिखा, '' बाबासाहेब डॉ. भीमराव अम्बेडकर को उनकी जयंती पर सभी देशवासियों की ओर से विनम्र श्रद्धांजलि दी उनको शत-शत नमन। समाज के वंचित वर्गों को मुख्यधारा में लाने के लिए किया गया उनका संघर्ष हर पीढ़ी के लिए एक मिसाल बना रहेगा।।


वहीं राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी उन्हें श्रद्धांजलि दी. उन्होंने ट्वीट किया, प्रमुख शिल्‍पी, बाबासाहब डॉक्टर भीमराव आंबेडकर की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि!


 वहीं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट किया, लिखा- बाबासाहेब का विराट जीवन व विचार हमारी प्रेरणा का केंद्र है।


यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट किया, लिखा- आपके द्वारा पोषित सामाजिक न्याय एवं समतामूलक समाज का दीप सदैव प्रज्ज्वलित रहेगा।




कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट किया लिखा- आज हम बाबासाहेब को याद कर रहे हैं जिन्होंने उन कठिन सवालों को पूछा जिन्होंने हमारे देश को प्रगति के रास्ते पर लाने में मदद की।



Tags:    

Similar News