Prashant Kishor on Congress: PK बोले-राष्ट्र के साथ ही समाप्त होगी कांग्रेस पार्टी

Prashant Kishor News: प्रशांत किशोर बीच बीते कुछ दिनों से कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के 10 जनपथ दिल्ली स्थित आवास पर पार्टी के कई दिग्गज और वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं के साथ बैठक कर अपने द्वारा बनाई गई चुनावी रणनीति साझा कर रहे हैं।

Written By :  Rajat Verma
Published By :  Monika
Update: 2022-04-21 07:58 GMT

प्रशांत किशोर (photo: social media ) 

Prashant Kishor News: 2014 लोकसभा चुनावों के बाद से लगातार सत्ता में कमज़ोर हो रही कांग्रेस (Congress) पार्टी की नींव वापस से मज़बूत करने का जिम्मा जाने-माने चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant Kishor)  के कंधों पर आ गया है। ऐसे में प्रशांत किशोर लगातार आगामी चुनावों के लिए कांग्रेस की रणनीतियां तैयार करने के साथ ही इसका प्रस्तुतिकरण दे रहे हैं।

इस बीच प्रशांत किशोर ने अपने बयान के माध्यम से कहा है कि कांग्रेस पार्टी को कभी भी खत्म नहीं होने दिया जा सकता और कांग्रेस पार्टी की समाप्ति राष्ट्र की समाप्ति के साथ ही हो सकती है।

आपको बता दें कि प्रशांत किशोर बीच बीते कुछ दिनों से कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) के 10 जनपथ दिल्ली स्थित आवास पर पार्टी के कई दिग्गज और वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं के साथ बैठक कर अपने द्वारा बनाई गई चुनावी रणनीति साझा कर रहे हैं। इस बैठक में सोनिया गांधी, कमलनाथ, दिग्विजय सिंह, मुकुल वासनिक, केसी वेणुगोपाल, अंबिका सोनी जैसे नेता शामिल हैं।

प्रशांत किशोर द्वारा देश की आबादी, जातीय समीकरण, युवा, महिला, बच्चे और अन्य कई पहलुओं को विशेष रूप से ध्यान में रखते हुए कांग्रेस की चुनावी रणनीति का खाका तैयार किया जा रहा है।

कांग्रेस को ठोस राजनीति की ज़रूर- प्रशांत किशोर

प्रशांत किशोर द्वारा कांग्रेस नेताओं के साथ बैठक के दौरान पार्टी की वर्तमान राजनीतिक स्थिति पर भी चर्चा की गई, जिसके तहत लोकसभा और राज्यसभा में कांग्रेस पार्टी के कुल 90 सांसद और राज्य विधानसभाओं में कुल 800 विधायक हैं। इस दौरान प्रशांत किशोर ने विशेष रूप से इस ओर ध्यान दिलाया कि 1984 के बाद से कांग्रेस पार्टी का मत प्रतिशत लगातार कम होता जा रहा है, जिसके लिए पार्टी को ठोस राजनीति की ज़रूरत है।

यकीनन देश की वर्तमान राजनीतिक परिदृश्य में कांग्रेस पार्टी की हालात चिंताजनक है, लेकिन कांग्रेस को अब प्रशांत किशोर और उनके कुशल अनुभव का सहारा है। हालांकि अब देखना यह होगा कि प्रशांत किशोर जैसा कुशल खेवैया कांग्रेस रूपी नांव को किस क्षोर तक पहुंचा पाता है।

Tags:    

Similar News