Puneeth Rajkumar Honoured: एक्टर पुनीत राजकुमार को मरणोपरांत "कर्नाटक रत्न पुरस्कार" से किया गया सम्मानित

Puneeth Rajkumar Honoured : मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा है कि दिवंगत अभिनेता पुनीत राजकुमार जिन्हें 'पावर स्टार' के नाम से जाना जाता था, को मरणोपरांत राज्य के सर्वोच्च नागरिक सम्मान से सम्मानित किया जाएगा।

Written By :  Priya Singh
Published By :  Vidushi Mishra
Update: 2021-11-16 12:13 GMT

पुनीत राजकुमार

Puneeth Rajkumar Honoured: कर्नाटक सरकार ने दिवंगत अभिनेता पुनीत राजकुमार को 'कर्नाटक रत्न पुरस्कार' से सम्मानित करने का फैसला किया है। मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा है कि दिवंगत अभिनेता पुनीत राजकुमार जिन्हें 'पावर स्टार' के नाम से जाना जाता था, को मरणोपरांत राज्य के सर्वोच्च नागरिक सम्मान से सम्मानित किया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने मंगलवार, 16 नवंबर को बेंगलुरु में आयोजित 'पुनीत नमना' नामक एक विशेष कार्यक्रम में यह घोषणा की। यह कार्यक्रम दिवंगत अभिनेता पुनीत राजकुमार के जीवन और कन्नड़ सिनेमा में उनके योगदान का जश्न मनाने के लिए बेंगलुरु के पैलेस ग्राउंड में आयोजित किया गया था।

बता दें कि इस कार्यक्रम में कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री के लोगों के साथ-साथ कई अन्य मंत्रियों और राजनेताओं ने भाग लिया। इस कार्यक्रम का टेलीविजन पर सीधा प्रसारण भी किया गया। 46 साल के पुनीत राजकुमार का 29 अक्टूबर को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। पुनीत प्रसिद्ध कन्नड़ अभिनेता डॉ राजकुमार के सबसे छोटे बेटे थे।

रविवार, 31 अक्टूबर को बेंगलुरु के कांतीरवा स्टेडियम में उनके परिवार, दोस्तों, निर्वाचित प्रतिनिधियों और प्रशंसकों की उपस्थिति में उन्हें राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। उनके असामयिक निधन ने कई लोगों को सदमे में डाल दिया। प्रशंसकों, मशहूर हस्तियों और राजनेताओं ने सोशल मीडिया पर बहुमुखी अभिनेता के खोने पर शोक व्यक्त किया।

'पावर स्टार' के नाम से मशहूर पुनीत कन्नड़ सिनेमा के सबसे बड़े सितारों में से एक थे। उनके परिवार में पत्नी अश्विनी और उनकी दो बेटियां हैं। पुनीत ने बाल कलाकार के रूप में अभिनय में कदम रखा और पिछले दशकों में अप्पू (2002), अभि (2003), वीरा कन्नडिगा (2004), मौर्य (2004), आकाश (2005), अजय (2006) जैसी कई हिट फिल्में दी हैं । अरासु (2007), मिलाना (2007), वामशी (2008), राम (2009), जैकी (2010), हुदुगरू (2011), राजकुमार (2017), और अंजनी पुत्र (2017)। पुनीत ने 1985 में बेट्टाडा हूवू के लिए सर्वश्रेष्ठ बाल कलाकार का राष्ट्रीय पुरस्कार भी जीता ।

Tags:    

Similar News