Terror alert: आतंकियों ने हवाई अड्डे को उड़ाने की दी धमकी, दिल्ली के बाद अब भुवनेश्वर में रेड अलर्ट

Terror alert: राजधानी दिल्ली में आतंकी धमाके की धमकी मिलने के बाद अब भुवनेश्वर के इंटरनेशनल हवाई अड्डे पर 10 दिनों का रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है।

Newstrack :  Network
Published By :  Vidushi Mishra
Update:2021-08-11 08:06 IST

हवाई अड्डे पर रेड अलर्ट (फोटो- सोशल मीडिया)

Terror alert: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आतंकी धमाके की धमकी मिलने के बाद अब भुवनेश्वर के इंटरनेशनल हवाई अड्डे पर 10 दिनों का रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है। आतंकी संगठन अलकायदा ने दिल्ली के आईजीआई हवाई अड्डे को बम से उड़ाने की दी, जिसके चलते 10 से 20 अगस्त के बीच हवाई अड्डे पर रेड अलर्ट जारी रहेगा। सुरक्षा के ध्यान में रखते हुए नए दिशानिर्देश भी जारी किए गए हैं।

आतंकी धमाके की धमकी के बारे में बीजू अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा, भुवनेश्वर के निदेशक प्रभात रंजन बेऊरिया ने बताया कि आतंकी संगठन द्वारा धमकी मिलने के बाद 15 अगस्त के मद्देनजर देश के सभी हवाई अड्डों पर रेड अलर्ट जारी किया गया है।

सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था

ऐसे में ध्यान में उच्य स्तरीय निर्देशन मिलने के बाद भुवनेश्वर हवाई अड्डा पर 10 दिनों का रेड अलर्ट जारी किया गया है। इसके साथ आतंकी धमकियों के चलते हवाई अड्डे पर सुरक्षा व्यवस्था और ज्यादा कड़ी की जाएगी। हवाई अड्डा पर सुरक्षा के दृष्टिकोण से एक नया दिशा निर्देश जारी किया जाएगा।

इसके बारे में हवाई अड्डा निदेशक ने बताया कि हवाई अड्डा पर सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था की गई है। इस बीच यात्रियों के लिए मीट एण्ड ग्रीट के नियमों पर पाबंदी लगाई गई है। जबकि यात्रियों के लिए किसी भी प्रकार से वीआईपी पास जारी नहीं किया जाएगा। सिर्फ टिकट धारक यात्रियों को ही हवाई अड्डा परिसर में प्रवेश करने की इजाजत मिलेगी


इन सावधानियों को बरतते हुए और अलर्ट के चलते यात्रियों को थोड़ी परेशानी उठानी पड़ सकती है। ऐसे में हवाई अड्डा टर्मिनल के पास किसी भी व्यक्ति या यात्री को गाड़ी पार्क करने की बिल्कुल इजाजत नहीं होगी।

24 घंटे निगरानी 

इस बीच सुरक्षा कड़ी को ध्यान में रखते हुए टर्मिनल से थोड़ा दूर गाड़ी पार्क करने का व्यवस्था की गई है। हमारी कोशिश रहेगी कि यात्रियों को उन्हें कम से कम समस्या हो जिससे और सुरक्षा व्यवस्था को कायम रखने में सफल रहें।

आगे निदेशक प्रभात रंजन ने बताया कि सुरक्षा व्यवस्था पर पैनी नजर रखने के लिए हवाई अड्डा पर तैनात सुरक्षा कर्मियों की संख्या को दोगुना किया जाएगा। इसके साथ ही हवाई अड्डा पर 67 सीसीटीवी कैमरा को लगाया गया है। 24 घंटे निगरानी रखने के लिए हवाई अड्डा परिसर में स्थित 13 वॉच टावरों पर दो-दो सुरक्षाकर्मी के जवानों को तैनात किया जाएगा।

आगे उन्होंने बताया कि प्रवेश द्वार पर यात्रियों का तीन स्तरीय सुरक्षा जांच होगी। जिसे हथियारों से लैश चार जवानों के निगरानी में किया जाएगा। साथ ही रेड अलर्ट के दौरान अगर कोई यात्री या व्यक्ति संदेह के घेरे में आता है तो सुरक्षा कर्मी उसे हिरासत में लेकर पूछताछ कर सकते हैं।


Tags:    

Similar News