The Kashmir Files: जम्मू-कश्मीर के पूर्व CM फारुख अब्दुल्ला बोले-यदि मैं कश्मीरी पंडितों का दोषी हूँ, तो लटका दो फांसी पर

The Kashmir Files: 1990 में कश्मीर से कश्मीरी पंडितों के पलायन को लेकर नेशनल कांफ्रेस की तत्कालीन जम्मू-कश्मीर सरकार और मुख्यमंत्री फारुख अब्दुल्ला को निशाना बनाया जा रहा है।

Report :  Rajat Verma
Published By :  Vidushi Mishra
Update: 2022-03-22 08:10 GMT

फारुख अब्दुल्ला (फोटो-सोशल मीडिया) 

The Kashmir Files: बॉलीवुड फ़िल्म 'द कश्मीर फाइल्स' को लेकर चल रहा विवाद थकने का नाम नहीं ले रहा है। ऐसे में 1990 में कश्मीर से कश्मीरी पंडितों के पलायन को लेकर नेशनल कांफ्रेस की तत्कालीन जम्मू-कश्मीर सरकार और मुख्यमंत्री फारुख अब्दुल्ला को निशाना बनाया जा रहा है। ऐसे में फारुख अब्दुल्ला ने अब अपने ऊपर लग रहे आरोपों का खुलकर जवाब दिया है।

पूर्व सीएम का कहना है कि उनके ऊपर लगे सभी आरोप निराधार हैं और 1990 में कश्मीरी पंडितों को एक बड़ी साजिश के तहत भगाया गया था। आपको बता दें कि 1990 में जिस दौरान कश्मीर में रह रहे कश्मीरी पंडितों पर अत्याचार हुआ उस वक़्त जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री फारुख अब्दुल्ला थे।

यदि मैं कश्मीरी पंडितों का दोषी हूँ 

आपको बता दें कि 'द कश्मीर फाइल्स' फ़िल्म की पृष्ठभूमि 1990 के दौरान कश्मीर में कश्मीरी पंडितों पर आतंकियों द्वारा हुए नरसंहार और उन्हीं के घरों से खदेड़ने पर आधारित है। यह फ़िल्म का निर्देशन 'द ताशकंत फाइल्स' और 'बुद्धा इन ए ट्रैफिक जाम' जैसे संवेदनशील विषयों पर फ़िल्म बनानें वाले निर्देशक विवेक रंजन अग्निहोत्री ने किया है।

फारुख अब्दुल्ला ने फ़िल्म के माध्यम से अपने ऊपर लगे आरोपों का जवाब देते हुए कहा कि-"यदि मैं कश्मीरी पंडितों का दोषी हूँ और आप लोग मुझे कश्मीरी पंडितों के पलायन और उनपर हुए अत्याचार का ज़िम्मेदार समझते हैं तो यकीनन मुझे फांसी पर लटका दें। लेकिन मैं यह कहना चाहूंगा कि कश्मीरी पंडितों को बड़ी साजिश के तहत घाटी से भगाया गया था।"

'द कश्मीर फाइल्स' ने कई बड़े बजट की फिल्मों को पीछे छोड़ते हुए कमाई के मामले में कीर्तिमान स्थापित कर दिया है। 'द कश्मीर फाइल्स' ने अबतक ₹180 करोड़ की कमाई का आंकड़ा छू लिया है कर फ़िल्म विश्लेषकों का मानना है कि यह फ़िल्म ₹200 करोड़ का आंकड़ा भी ज़ल्द ही पार कर लेगी।

Tags:    

Similar News