The Kashmir Files देखने के बाद केंद्रीय मंत्री का रिएक्शन, बंगाल होगा अगला कश्मीर

The Kashmir Files: फिल्म द कश्मीर फाइल्स को देखकर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह रो पड़े। बीजेपी के फायरब्रांड नेता माने जाने वाले सिंह ने फिल्म देखने के बाद अपनी पहली प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि अगर ये फिल्म नहीं होती तो देश कश्मीर का सच नहीं जान पाता।

Written By :  Krishna Chaudhary
Published By :  Deepak Kumar
Update: 2022-03-16 10:14 GMT

The Kashmir Files

The Kashmir Files: कश्मीर घाटी (Kashmir Valley) से कश्मीरी पंडितों के पलायन एवं उनके नरसंहार पर बना फिल्म द कश्मीर फाइल्स (The Kashmir Files) इन दिनों लगातार सुर्खियों में बनी हुई है। फिल्म पर जबरदस्त सियासी प्रतिक्रियाएं भी सामने आ रही हैं। सोशल मीडिया पर भी जनता इसे लेकर दो गुटों में स्पष्ट तौर पर बंटी चुकी है। इस बीच भाजपा नेताओं (BJP Leaders) द्वारा यह फिल्म देखने का सिलसिला जारी है। इसी कड़ी में मोदी सरकार (Modi Government) में मंत्री और हिंदुत्व पर हार्डलाइन रखने वाले गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) ने भी द कश्मीर फाइल्स (The Kashmir Files) देखी। देखने के बाद उन्होंने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (West Bengal Chief Minister Mamata Banerjee) पर निशाना साधते हुए कहा कि बंगाल अगला कश्मीर होगा।

फिल्म देखने के बाद रोए गिरिराज सिंह

कश्मीरी पंडितों के विस्थापन एवं उनके दर्द पर बने फिल्म को देखकर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) रो पड़े। बीजेपी के फायरब्रांड नेता माने जाने वाले सिंह ने फिल्म देखने के बाद अपनी पहली प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि अगर ये फिल्म नहीं होती तो देश कश्मीर का सच नहीं जान पाता। इनता कहते हुए उनका गला रौंध गया और आंखों से आंसू बहने लगे। केंद्रीय मंत्री ने फिल्म मेकर्स से इस सिनेमा को गांव – गांव जाकर पूरे देश में दिखाने की अपील की।

ममता पर बोला जोरदार हमला

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (Union Minister Giriraj Singh) ने द कश्मीर फाइल्स (The Kashmir Files) के जरिए वेस्ट बंगाल की सीएम और बीजेपी की सबसे कट्टर प्रतिदवंदी ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) पर जोरदार निशाना साधा। फिल्म देखने के बाद भावुक हुए गिरिराज सिंह (Union Minister Giriraj Singh) ने कहा कि बंगाल में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) की आज वही भूमिका है जो उस दौरान कश्मीर में राजनेताओं का था। बंगाल अगला कश्मीर होगा। यदि बंगाल के हिंदू अपने वजूद की लड़ाई नहीं लड़े तो वहां एक जिला नहीं दर्जनों जिले हैं। देश के अंदर कट्टरवादिता से खतरा है। हमें मुसलमानों से खतरा नहीं मुस्लिम कट्टरपंथियों से अधिक खतरा है।

पीएम भी कर चुके हैं तारीफ

द कश्मीर फाइल्स (The Kashmir Files) को लेकर भगवा खेमा पूरी तरह से समर्थन में उतर चुका है। अब तक आठ भाजपा (BJP) शासित राज्यों ने फिल्म को अपने यहां टैक्स फ्री घोषित कर दिया है। इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) भी सार्वजनिक तौर पर फिल्म की सराहना कर चुके हैं। इस दौरान उन्होंने फिल्म की आलोचना करने वाले लोगों को भी आड़े हाथों लेते हुए उनपर जमकर हमला बोला।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News