थाने में फूट-फूट कर रोया सिपाही, कहा- इंस्‍पेक्‍टर ने मेरे साथ किया ये काम...

Update: 2018-10-13 10:17 GMT

कानपुर: पुलिस महकमे में तनाव की वजह से सुसाईड की करने के कई मामले प्रकाश में आये हैं। इस तनाव से पुलिसकर्मियों को बाहर निकालने के लिए विभाग ने साप्ताहिकी अवकाश और समय-समय पर पुलिसकर्मियों की काउंसलिंग करने की व्यवस्था की है। इस सब से बावजूद भी छुट्टी नहीं मिलने की वजह से एक सिपाही फूट-फूट कर थाने में रोया। दरअसल सिपाही की 15 अक्टूबर को फतेहगढ़ में कोर्ट में तारीख है। सिपाही कई दिनों से छुट्टी मांग रहा था। शनिवार को सिपाही इंस्‍पेक्टर से छुट्टी मांगने गया तो इन्स्पेक्टर ने सिपाही का मोबाइल पटक कर उसके साथ अभद्रता करते हुए उसे ऑफिस से भगा दिया।

क्‍वार्टर में अकेला ही रहता है सिपाही

बुजुर्ग सिपाही श्याम बाबू तिवारी नौबस्ता थाने में तैनात है। इनका परिवार इटावा में रहता है। श्याम बाबू तिवारी क्वाटर में अकेले रहते रहते हैं। श्याम बाबू तिवारी की फतेहगढ़ कोर्ट में 15 अक्तूबर को तारीख थी। कार्यवाहक नौबस्ता इन्स्पेक्टर आर के पचौरी से कई दिनों से एक दिन की छुट्टी मांग रहे थे। लेकिन इंस्‍पेक्‍टर की तरफ से उन्हें जब आज भी छुट्टी नहीं मिली तो वो फू-फूट कर रोने लगे।

सिपाही श्याम बाबू तिवारी ने बताया कि मुझे छुट्टी की आवश्कता थी। मैं कई दिन से छुट्टी मांग रहा था। मैंने इन्स्पेक्टर से कहा कि साहब एक दिन की ही छुट्टी दे दो। फतेहगढ़ में तारीख है 15 अक्टूबर को। जब छुट्टी नही मिली तो मै कल से तनाव में हूँ। सिपाही क्वाटर में अकेला है। बच्चे घर गए हुए हैं। वह कल से तनाव में है। कुछ भी गलत कदम उठा सकता है।

आज जब उसने छुट्टी मांगी। तो इंस्‍पेक्‍टर ने मोबाइल स्विच ऑफ़ करके मेज पर पटक दिया। इतना ही नहीं, सिपाही से लूज टॉक में कहा कि यह सिपाही निकम्मे किस्म का है। ऑफिस से भी भगा दिया।

नौबस्ता इंस्‍पेक्‍टर आर के पचौरी के मुताबिक सिपाही श्याम बाबू तिवारी को तीन दिन की छुट्टी मैंने दे दी हैl थाने में 20 लोग पहले से छुट्टी पर हैं, छुट्टी को लेकर किसी तरह का कोई विवाद नहीं था।

Tags:    

Similar News